मंडी की इस वन बीट में फिर हुआ अवैध कटान, वन माफिया के 2 कारिंदे गिरफ्तार

Tuesday, Apr 23, 2019 - 10:03 PM (IST)

मंडी (नीरज): फॉरेस्ट गार्ड की मौत के बाद सुर्खियों में आई सराज क्षेत्र की हलीणू वन बीट में एक बार फिर अवैध कटान हुआ है। इस बार 2 देवदार के पेड़ों पर वन माफिया ने कुल्हाड़ी चलाई है लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए दोनों वन माफिया के 2 कारिंदों को गिरफ्तार कर लिया है। हलीणू वन बीट का अतिरिक्त चार्ज संभाल रहे फॉरेस्ट गार्ड कपिल शर्मा ने जंलग में पाया कि 2 देवदार के पेड़ों को काटा गया है। इस पर फॉरेस्ट गार्ड ने 22 अप्रैल को गोहर थाना में जाकर पुलिस को सूचित किया और एफ.आई.आर. दर्ज करवाई। गोहर थाना पुलिस के प्रभारी मनोज वालिया ने बिना समय गंवाए मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की और बीती रात तक एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया, वहीं दूसरे की गिरफ्तारी आज हुई है।

पुलिस रिमांड पर भेजे आरोपी

दोनों को गोहर अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें रिमांड पर भेज दिया है। अभी इस मामले में करीब आधा दर्जन लोग और संलिप्त बताए जा रहे हैं और पुलिस जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार करने वाली है। एस.पी. मंडी गुरदेव शर्मा ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अवैध कटान के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और मामले की जांच जारी है।

सच में बदलने लगा मृतक फॉरेस्ट गार्ड की पत्नी का शक

हलीणू वन बीट के पूर्व फॉरेस्ट गार्ड स्वर्गीय हरीश कुमार की पत्नी सुनीता देवी का शक सच में बदलने लगा है। फॉरेस्ट गार्ड की मौत के बाद सुर्खियों में आई इस वन बीट पर अभी भी अवैध कटान जारी है, जिससे शक को पुख्ता बल मिल रहा है। 16 अप्रैल को फॉरेस्ट गार्ड हरीश की मौत एक सड़क दुर्घटना में हुई थी लेकिन पत्नी ने शक जताया है कि उसके पति को वन माफिया ने पूरे सुनियोजित ढंग से मौत के घाट उतारा है।

पति के मोबाइल में मौजूद हैं वन माफिया के सारे सबूत 

महिला का कहना है कि उसके पति के मोबाइल में वन माफिया के सारे सबूत मौजूद हैं और वह वन माफिया के कारण काफी दबाव और परेशानी में थे। सुनीता देवी ने अपने पति की मौत की न्याययिक व सी.बी.आई. जांच की मांग उठाई है। वहीं सी.एम. जयराम ठाकुर ने इस संदर्भ में जांच के आदेश जारी कर दिए हैं।  

Vijay