Breaking News : हिमाचल के ऊना व चम्बा में कोरोना के 2 नए मामले, मुंबई व दुबई रिटर्न हैैं युवक

Tuesday, May 19, 2020 - 10:29 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश के ऊना व चम्बा जिला में कोरोना के 2 और नए मामले सामने आए हैं। ऊना जिला में कोरोना पॉजीटिव पाया गया युवक युवक कोटला खुर्द का रहने वाला है जबकि चम्बा जिला में कोरोना पॉजीटिव पाया गया युवक चुवाड़ी क्षेत्र का रहने वाला है। उक्त दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई है।

महाराष्ट्र से ऊना पहुंचा था युवक

ऊना के कोटला खुर्द का युवक महाराष्ट्र से पहले मोहाली व उसके बाद उक्त युवक अन्य युवक के साथ ऊना पहुंचा था जोकि पहले ही पॉजीटिव पाया जा चुका है। उसका होरोली कोविड केयर सैंटर में उपचार चल रहा है। उक्त दोनों युवक आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं। मंगलवार को ऊना जिला में 49 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें 48 की रिपोर्ट नैगेटिव आई जबकि उक्त युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व एसपी ऊना ने उक्त युवक के कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि की है। ऊना जिला में कोरोना के कुल मामले 19 हो गए हैं जबकि एक्टिव केस सिर्फ 2 हैं।

दुबई से चुवाड़ी लौटा युवक कोरोना पॉजीटिव

वहीं चम्बा जिला के चुवाड़ी में कोरोना का एक मामला सामने आया है। दुबई से लौटा 21 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। यह युवक 13 मई को यूएई  से लौटा था। दुबई से फ्लाइट में अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचा यह युवक कांगड़ा की सीमा में दाखिल हुआ था। उक्त युवक कांगड़ा जिला के इंदौरा क्षेत्र के डमटाल में एक निजी होटल में क्वारंटाइन में था। यहीं पर मेडिकल टीम ने युवक के सैंपल लिए थे। मंगलवार को आई जांच रिपोर्ट में युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। जानकारी के अनुसार अब इस युवक को बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है। प्रदेश की बात करें तो कोरोना के कुल मरीजों का आंकड़ा 92 पहुंच गया है जबकि एक्टिव केस 38 हैं।

Vijay