सुंदरनगर में जल जीवन मिशन में खर्चे जा रहे 18 करोड़ : राकेश जंवाल

Friday, Nov 20, 2020 - 05:18 PM (IST)

सुंदरनगर (सोनी) : विधायक राकेश जंवाल ने कहा सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से शुद्ध जल प्रदान करने पर 18 करोड़ रुपये खर्चे जा रहे हैं। इससे सुंदरनगर क्षेत्र के लगभग 6 हजार परिवारों को लाभ मिलेगा। विधायक सुंदरनगर की मलोह पंचायत में 10 लाख रुपये की लागत से निर्मित सभागार कक्ष का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि बीते 3 वर्षों में प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में सामाजिक एवं आर्थिक गतिविधियां बढ़ी हैं, सरकार की योजनाओं का लाभ धरातल तक जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा है। विधायक ने कहा कि जयराम सरकार ग्रामीण आर्थिकी की मजबूती से जन जीवन को खुशहाल बनाने पर विशेष जोर दे रही है।
पंचायती राज संस्थानों को सुदृढ़ करने तथा इन संस्थानों के माध्यम से ग्रामीणों को विकास में भागीदार बनाने के विशेष प्रयास किए गए हैं। मनरेगा तथा आजीविका मिशन के तहत अनेक गतिविधयां आरंभ की गई हैं ताकि गांवों में रोजगार के अवसर सृृजित हों।
इससे पहले विधायक राकेश जंवाल ने 3 लाख रुपये की लागत से बने महिला मंडल भवन नालनी तथा 3 लाख रुपये की लागत से निर्मित रोगी वाहन योग्य सड़क देहरा से गलु, नालनी तथा जय बाड़ादेव का लोकार्पण किया। उन्होंने स्पोर्टस कल्ब वोवर द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ भी किया। उन्होंने खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए जय बड़ादेव, स्पोर्टस कल्ब वोवर को 10 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने महिला मंडल बगेहणी और भदरोलु के लिए 25-25 हजार तथा देववाड़ा मंदिर कमेटी के सराय भवन के लिए 2 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

Rajneesh Himalian