Pharma Expo : हिमाचल में निवेश के लिए 2110 करोड़ के 17 एमओयू साइन

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 08:51 PM (IST)

शिमला (हैडली): हिमाचल में बन रहे देश के सबसे बड़े बल्क ड्रग पार्क में निवेश के लिए मुंबई में आयोजित फार्मा एक्सपो में फार्मा उद्योगपतियों को सरकार ने आमंत्रित किया है। शुक्रवार को प्रदेश उद्योग मंत्री हर्षवर्धन के साथ उनके सहयोगी विधायक सुधीर शर्मा, सुरेश कुमार, मालेंदर राजन तथा अजय सोलंकी व अधिकारी प्रधान सचिव उद्योग आरडी नजीम, निदेशक उद्योग राकेश कुमार प्रजापति, अतिरिक्त निदेशक तिलक राज शर्मा, परियोजना प्रमुख ई एंड वाई सुमित सागर डोगरा सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया और प्रदेश सरकार द्वारा 2110 करोड़ रुपए के निवेश आशय के 17 समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर किए गए हैं।

ऊना में 1405.41 एकड़ क्षेत्र में बल्क ड्रग पार्क स्थापित कर रही सरकार
हिमाचल प्रदेश देश में एकमात्र ऐसा राज्य है जहां ऊना में 1405.41 एकड़ क्षेत्र में बल्क ड्रग पार्क और 300 एकड़ क्षेत्र में मेडिकल डिवाइस पार्क नालागढ़ में स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने राज्य में एपीआई निर्माण की आवश्यकता पर बल दिया और कहा कि वार्षिक रूप से लगभग 35 हजार करोड़ रुपए की बल्क ड्रग की मांग है।  

हिमाचल में फिल्म सिटी स्थापित करने की भी जताई इच्छा
इस अवसर फ ल्म जगत के प्रमुख निर्माता-निर्देशक अनिल शर्मा ने भी प्रदेश में फिल्म सिटी स्थापित करने की इच्छा जताई। उन्होंने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए प्रदेश में अपार संभावना है। इससे फिल्म जगत को विदेशों में न जाकर देश में ही शूटिंग अच्छी और सुंदर दिखेगी जिससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। उद्योग मंत्री ने उन्हें इस बारे में ठोस प्रस्ताव तैयार करने और इस पर मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करने के लिए आमंत्रित किया। सुकुम पावर सिस्टम के नए प्रबंधन ने भी इलैक्ट्रिक वाहन और उपकरणों के लिए 300 करोड़ रुपए के निवेश की इच्छा व्यक्त की। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News