शादी का झांसा देकर 16 वर्षीय नाबालिग को बनाया गर्भवती, अब दे रहा जान से मारने की धमकियां

Friday, Nov 22, 2019 - 10:00 AM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी) : हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में एक 16 वर्षीय नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जहां पीड़िता ने सिविल अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया है। जहां जुलाई 2019 में सुंदरनगर उपमंडल की एक नाबालिगा ने अपने मामा के साथ सुंदरनगर पुलिस थाना में शिकायत दी। इसी साल जनवरी 2019 का यह मामला है और जुलाई 2019 में इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि पीड़िता 8वीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद घर पर ही काम करती थी। आरोपी पीड़िता की माता के फोन पर बार-बार काल कर उससे दोस्ती करने को कहता रहा। इसके बाद आरोपी पीड़िता को शादी का झांसा देकर भगाकर नालागढ़ ले गया। इसके साथ आरोपी पीड़ित नाबालिगा को जान से मारने की धमकी भी देता था।डर के मारे पीड़िता चुप रही। आरोपी नाबालिगा को कुछ दिन नालागढ़ में रखने के बाद अपने घर ले आया।

आरोपी ने पीड़िता को अपने घर में डरा धमका कर अपने घर पर रखकर पीड़िता के साथ 5 माह तक दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता का आरोप है कि युवक शराब पीकर उसके साथ मारपीट और उसके माता-पिता सहित भाई को जान से मारने की धमकियां देता था। इतना ही नहीं उसने बताया कि वह आरोपी के घर से मौका देखकर वहां से निकली हूं और अपने परिजन को पूरी आपबीती सुनाई है। सुंदरनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 342, 376 और पॉक्सो एक्ट की धारा 4 में मामला दर्ज किया और युवक को गिरफ्तार किया।आरोपी न्यायिक हिरासत में सब जेल मंडी में बंद है। डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि की है।

kirti