HRTC को मिले 131 ड्राइवर, प्रदेश में 500 ड्राइवरों की चल रही कमी

Tuesday, Jul 30, 2019 - 12:49 PM (IST)

शिमला (राजेश): एच.आर.टी.सी. प्रबंधन ने 176 पदों पर हुई चालकों की भर्ती पर फाइनल मैरिट लिस्ट जारी कर दी है, लेकिन निगम को फिलहाल 131 ही ड्राइवर मिले हैं। इन  ड्राइवरों के नाम व रोल नंबर सहित मैरिट लिस्ट निगम की वैबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। अन्य 45 पदों पर निगम प्रबंधन द्वारा फिर से भर्ती निकालकर विज्ञापन जारी किया जाएगा। 

निगम अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार प्रबंधन द्वारा 176 पदों पर भर्ती निकाली गई थी, लेकिन विभिन्न कैटेगरियों जैसे, बी.पी.एल, एस.एस. बी.पी.एल, एस.टी. बी.पी.एल. व स्वतंत्रता सेनानी के पदों पर अभ्यर्थी नहीं थे, ऐसे में 131 पदों पर ही ड्राइवरों की मैरिट लिस्ट जारी की गई है। बचे हुए पदों को लेकर निगम प्रबंधन द्वारा फिर से विज्ञापन जारी किया जाएगा और भर्ती ली जाएगी। निगम प्रबंधन को लंबे इंतजार के बाद 131 ही ड्राइवर मिले हैं। ये ड्राइवर भर्ती जनवरी माह में शुरू हो गई थी। वहीं लोकसभा चुनाव के दौरान यह भर्ती रुक भी गई थी, लेकिन चुनाव संपन्न होने के बाद जुलाई के अंत में भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो गई है।

500 ड्राइवरों की कमी चल रही प्रदेश में

प्रदेश मेें मौजूदा समय में 500 ड्राइवरों की कमी चल रही है, जिससे प्रदेश के डिपो में चालक छुट्टी पर भी नहीं जा पा रहे हैं। यूनियनों से मिली जानकारी के अनुसार 131 ड्राइवर तो निगम को मिले हैं, लेकिन ऐसे में हर एक डिपो को तीन से चार ड्राइवर मिलेंगे। हालांकि प्रदेश में एक हजार चालकों-परिचालकों की भर्ती को लेकर परिवहन मंत्री ने घोषणा की है, लेकिन अभी इन पदों को लेकर आधिकारिक तौर पर अधिसूचना जारी नहीं हुई है।
 

Ekta