पुलिस ने खंगाले मंडी के मदरसे और मस्जिदें, धर्मपुर में मिले 13 जमाती

Wednesday, Apr 01, 2020 - 07:40 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज प्रकरण के बाद मंडी पुलिस ने कोरोना महामारी फैलने की आशंका से मदरसों और मस्जिदों में छिपे लोगों की तलाशी के लिए तलाशी अभियान छेड़ा, जिसके तहत मंडी जिला के धर्मपुर में मुस्लिम समुदाय के 13 जमाती मिले हैं जोकि धर्मपुर उपमंडल के भडियार गांव में बीती 26 फरवरी से रुके हुए हैं। बताया जा रहा है कि ये लोग अपने धर्म का प्रचार-प्रसार करते हैं और फरवरी माह में आए हैं। धर्मपुर थाना पुलिस की टीम, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने इनके पास जाकर स्वास्थ्य की जांच की है और इनमें से किसी में भी कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। एहतियातन इन सभी को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कहा कि ये सभी लोग यू.पी. और बिहार के हैं और यहां बीती 26 फरवरी को आ गए थे, जिसके बाद से सभी यहीं पर ही हैं। बता दें कि बीते मंगलवार को जिला के 4 लोगों के दिल्ली की निजामुद्दीन मरकज से वापस आने की सूचना प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को मिली थी, जिसके आधार पर संयुक्त टीम ने इनके घर पर जाकर इनके भी स्वास्थ्य की जांच की थी और इन्हें भी होम क्वारंटाइन में रखा गया है।

एसपी ने बताया कि ये सभी बीते 9 और 10 मार्च को दिल्ली से मंडी आ गए थे और तब से अपने घर पर ही हैं। ने कहा कि कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर 32 वाहनों को पुलिस ने जब्त किया है और 150 से ज्यादा चालान काटे हैं। होम क्वारंटाइन की हिदायतों की उल्लंघना पर कुल 13 और बाकी लॉकडाऊन और कफ्र्यू में सहयोग न करने पर 47 मामले दर्ज किए गए हैं।

वहीं डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि पुलिस को इस बारे निर्देश दिए गए थे कि इस बात का पता लगाया जाए कि कहीं मदरसे और मस्जिदों में लोग अभी भी ज्यादा संख्या में तो नहीं ठहरे हैं लेकिन कहीं कोई ज्यादा संख्या में नहीं पाए गए। सिर्फ जो 4 लोग दिल्ली से आए हैं, उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है और जो धर्मपुर में लोग ठहरे हैं, वे फरवरी माह से यहीं रह रहे थे।

Vijay