हिमाचल में भारी बारिश के चलते 115 सड़कें बंद, 212 ट्रांसफार्मर भी ठप्प

punjabkesari.in Thursday, Jul 04, 2024 - 12:03 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश का दौर जारी है। बारिश के चलते भूस्खलन होने और मलबा आने से सड़कों के बंद होने का सिलसिला शुरू हो गया है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में सुबह 10 बजे तक 115 सड़कें यातायात के लिए बंद पड़ी हुईं थीं। इनमें मंडी जिला में सबसे ज्यादा 107 सड़कें प्रभावित हुईं हैं। वहीं चम्बा जिला में 4, कांगड़ा में 1 और सोलन में 3 सड़कें बंद है। राज्य में 212 बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप्प हो गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा मंडी जिला में 147, कुल्लू में 42, चम्बा में 16 और सोलन में 7 ट्रांसफार्मर बंद हैं। इसके अलावा 17 पानी की स्कीमें भी प्रभावित हुईं हैं जोकि शिमला के ठियोग और कुमारसैन में प्रभावित हुई हैं।  
PunjabKesari

हिमलैंड व बैम्लोई में गिरे पेड़, जानी नुक्सान नहीं
वीरवार सुबह के समय शिमला में हिमलैंड के पास लिंक रोड पर एक पेड़ गिर गया, जिससे कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। वहीं बैम्लोई के पास भी एक पेड़ गिर गया। जहां पर ये पेड़ गिरा है, वहां साथ में ढारे बने हुए हैं जिनमें लोग रहते हैं। गनीमत रही कि ढारों के ऊपर पेड़ नहीं गिरा अन्यथा बड़ा नुक्सान हो सकता था। वहीं पालमपुर के मारंडा में भी नैशनल हाईवे पर एक पेड़ गिर गया। पेड़ गिरने से बिजली की तारें उसकी चपेट में आ गईं, जिसके चलते सड़क पर करीब  4 घंटे तक यातायात बाधित रहा। गनीमत रही कि पेड़ गिरने के दौरान कोई वाहन या राहगीर इसकी चपेट में नहीं आया अन्यथा बड़ा हादसा पेश आ सकता था।
PunjabKesari

शिमला वाया चक्कर बिलासपुर एनएच पर आया मलबा
उधर, बारिश के चलते शिमला वाया चक्कर बिलासपुर एनएच पर मलबा आने से सड़क कुछ देर के लिए बंद हो गई। प्रशासन ने जेसीबी मशीन लगाकर मलबे को हटाया, जिसके बाद एनएच पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। 
PunjabKesari
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News