हिमाचल में कोरोना से 10वीं मौत, बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ा

Tuesday, Jul 21, 2020 - 11:18 AM (IST)

मंडी : हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस अपने चरम पर पहुंच गया है। प्रतिदिन बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे है। वहीं मंगलवार को एक और बुरी खबर सामने आई है। हिमालच प्रदेश में कोरोना से 10वीं मौत हो गई है। जिला मंडरी के सरकाघाट की एक बुजुर्ग महिला ने आज दम तोड़ दिया है। मंगलवार को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन एक कोविड-19 संक्रमित उपमंडल सरकाघाट के गांव डीगोह डाकघर चोलथरा निवासी 75 वर्षीय लक्ष्मी देवी की कोरोना वायरस के कारण मौत हुई है। 

मौत की पुष्टि करते हुए मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डॉ. जीवानन्द चौहान ने बताया कि मंगलवार सुबह लगभग 3ः30 बजे डेडिकेटेड कोविड अस्पताल नेरचौक में उपचाराधीन सरकाघाट निवासी महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि बीते 16 जुलाई को मृतक महिला कोरोना संक्रमित आई थी और इसका ईलाज नेरचौक स्थित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल में जारी था। उन्होंने कहा कि महिला शुगर, कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित थी। उन्होंने बताया कि महिला की पिछले 2 दिन से तबीयत खराब थी, जहां मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। महिला की मृत्यु की सूचना उसके परिवार को दे दी गई है और नियमानुसार शव का दाह संस्कार किया जाएगा। 

बता दें कि बीते 16 जुलाई को जिला के सरकाघाट उपमंडल की सास और बहू कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इनमें से एक महिला की आयु 75 वर्ष और दूसरी महिला 44 वर्ष की थी। दोनों महिलाएं गांव डीगोह डाकघर चोलथरा तहसील सरकाघाट की रहने वाली है। दोनों महिलाओं की ट्रैवल हिस्ट्री चंडीगढ़ की है और होम क्वारंटाइन में रह रही थी। हिमाचल प्रदेश में मौजूदा समय में कोविड-19 के कुल 1631 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें एक्टिव केस 538 है तथा 1067 ठीक और 10 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।
 

Edited By

prashant sharma