1047.45 करोड़़ के निवेश को मंजूरी, 1905 लोगों को मिलेगा रोजगार

Thursday, Jan 17, 2019 - 11:17 PM (IST)

शिमला: राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की बैठक में लगभग 1047.45 करोड़ रुपए के निवेश की नई औद्योगिक इकाइयां स्थापित करने के लिए 24 प्रस्तावों तथा मौजूदा इकाइयों के विस्तार के लिए भी कुछ प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान की गई। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बैठक की अध्यक्षता की। इन इकाइयों के चालू होने से लगभग 1905 लोगों को रोजगार मिलेगा।

स्वीकृत किए गए नए प्रस्तावों में माल्ट स्पिरिट के निर्माण के लिए अलकोब्रियू डिस्टिलरीज इंडिया कांडला सोलन, सफेद सीमैंट के निर्माण के लिए एफ.सी.आई. अरावली जिप्सम और मिनरल्स इंडिया नोहराधार, बैटरी निर्माण के लिए दाईविक ग्लोबल पंडोगा, पान मसाला व माऊथ फ्रैशनर निर्माण के लिए तारा इंटरप्राइजिज रक्कड़ कालोनी ऊना, ए.पी.आई. बल्क के निर्माण के लिए बायोजैंटा लाइफ साइंस पंडोगा, रेल घटकों के निर्माण के लिए फ्रंटियर एलोए स्टील्स यूनिट-2 कुंजा, पांवटा साहिब, सिडार वुड असैंशियल ऑयल के निर्माण के लिए देव लक्ष्मी इंटरप्राइजिज ग्राम ठूथ चौपाल, फैन टॉप, फैन बॉटम, एल.पी.जी. गैस स्टोव व मिक्सी कंपोनैंट के निर्माण के लिए शिव टैक्नोक्रंटस, बेली देयोर, बद्दी, जूस और एरेटिड वाटर निर्माण के लिए जी.सी. बीव्रेजिज, यूनिट-2, प्लाट नंबर-64, बद्दी व पॉली बैग निर्माण के लिए सत्यम पॉली पैक्स कृपालपुर शामिल हैं।

इसी तरह मौजूदा इकाइयों विस्तार के लिए स्वीकृत प्रस्तावों में लैड एसिड बैटरीज, बैटरी प्लेट के निर्माण के लिए ल्यूमिनस पावर टैक्नोलॉजिज, यूनिट-1, 2 और 4 गगरेट, इन्वर्टर, यू.पी.एस., स्टैबलाइजर, वाटर प्यूरीफायर, ट्रांसफार्मर, सोलर प्रोडक्ट और असैसरीज निर्माण के लिए ल्यूमिनस पावर टैक्नोलॉजिज बद्दी, कैपेड, आइमैट, टैमोडैक्स व माइड्रिया के निर्माण के लिए बीटा ड्रग्ज, बद्दी सोलन, टैबलेट्स, कैप्सूल, आई ड्रॉप्स, इंजैक्शन-ए पोल्ज और वायलस (एस.वी.पी.) के निर्माण के लिए मैनकांइड फार्मा यूनिट-1 और 3 पांवटा साहिब जिला सिरमौर, इंजन, टू व्हीलर के निर्माण के लिए टी.वी.एस. मोटर कंपनी भाटियां, भरतगढ़ रोड नालागढ़ जिला सोलन, आयरन और स्टील कास्टिंग गुड्ज के निर्माण के लिए अखिल इंटरप्राइजिज जोहड़ों, त्रिलोकपुर रोड कालाअंब, एम.एस. इन गोर्ट्स बिल्टस के निर्माण के लिए आदित्या इंडस्ट्रीज, रामपुर, जट्टा, नाहन रोड कालाअंब जिला सिरमौर, एम.एस., एस.एस. इन गोटर््स, लैट्स व एस.एस. पाइप पैरा एलाइड कैमिकल के निर्माण के लिए बराड़ वशिष्ठ एलोयज, ओगली जिला सिरमौर, ब्लीचिंग पाऊडर, एसिड और कैमिकल, फैरिक एलूम फिनायलों व ग्रायूवर के निर्माण के लिए पैरा एलाइड कैमिकल्ज, इंडस्ट्रीयल एरिया फेस-2, ग्वालथाई, बिलासपुर, लियूब्ज इलैक्ट्रोप्लेटिंग कैमिकल्ज के निर्माण के लिए वेल इंडिया, प्लाट नंबर-31, 32 डी.आई.सी., बद्दी जिला सोलन और इंजैक्शन इंड्रस्टीयल पेंट के निर्माण के लिए थिनर और एक्वा वितोई लैबोरेटरीज, कुंजाल, झाड़माजरी, बद्दी जिला सोलन के प्रस्तावों को मंजूरी प्रदान की गई।

Vijay