छोटी काशी पहुंचे 100 देवी-देवता, मुख्यमंत्री कल करेंगे शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ

Thursday, Mar 11, 2021 - 06:06 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): शिवरात्रि महोत्सव के चलते वीरवार को छोटी काशी में करीब करीब 100 देवी-देवता मंडी पहुंचे, जिसके चलते पूरा शहर भक्तिमय हो गया। मंडी पहुंचने के बाद इन देवताओं ने माधोराय मंदिर में शीश नवाया और इसके बाद अपने कैंप में चले गए। उधर, महोत्सव की पहली जलेब शुक्रवार को निकलेगी, जिसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं।

वीरवार को देव माधोराय मंदिर से लघु जलेब निकालकर मंडी जिला प्रशासन की ओर से डीसी मंडी की अगुवाई में जनपद के कुछ देवताओं व अधिकारियों ने पुलिस की टुकड़ी व होमगार्ड बैंड के साथ भूतनाथ मंदिर जाकर पहुंचकर बाबा भूतनाथ को शिवरात्रि महोत्सव का न्यौता दिया। इस अवसर पर सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा, समिति के अन्य प्रतिनिधि, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, जिला भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सुमन ठाकुर व शहर के अन्य लोग उपस्थित रहे।

डीसी ने बड़ा देव से मांगा महोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद

डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने सर्व देवता समिति के प्रतिनिधियों के साथराज माधोराय मंदिर में पूजा-अर्चना की और हवन-यज्ञ में भी भाग लिया। इसके बाद प्रशासन ने भगवान राज माधोराय से अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद लिया तथा डीसी ने अपनी पूरी टीम के साथ माता टारना और फिर बड़ा देव कमरूनाग की पूजा-अर्चना भी की। उन्होंने बड़ा देव को नारियल भेंट कर उनसे अंतर्राष्ट्रीय महोत्सव के सफल आयोजन का आशीर्वाद भी मांगा।

सीएम करेंगे प्रथम सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 12 मार्च से आरंभ होने वाले स्वर्णिम अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का दोपहर बाद 3 बजे पड्डल मैदान में शुभारंभ करेंगे। इससे पूर्व वे दोपहर 2 बजे उपायुक्त कार्यालय में पगड़ी बंधवाने की रीत के बाद श्री माधव राय मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे तथा पड्डल मैदान तक निकलने वाली शोभा यात्रा की अगुवाई करेंगे। बाद में पड्डल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके उपरांत मुख्यमंत्री इंदिरा मार्कीट की छत पर लगी स्वर्णिम हिमाचल ‘री-लिव दी पास्ट’ प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे तथा रात्रि 9 बजे पड्डल मैदान कला केंद्र में मेले की प्रथम सांस्कृतिक संध्या का विधिवत शुभारंभ करेंगे।

Content Writer

Vijay