घर के बरामदे में इस हालत में पड़ी थी 10 माह की बच्ची, मंजर देख सन्न रह गई मां

Friday, Apr 19, 2019 - 05:28 PM (IST)

मंडी (नीरज): सरकाघाट उपमंडल की मसेरन पंचायत के रसेहड़ गांव में एक छोटी-सी लापरवाही से 10 माह की बच्ची की जान चली गई। हुआ यूं कि शशिपाल की पत्नी लीला देवी ने अपनी बच्ची वैष्णवी को सुबह करीब साढ़े 8 बजे घर के बरामदे में लिटाया हुआ था। इस बीच उसे दूध पिलाने के बाद वह बरामदे के साथ ही कपड़े धोने चली गई। घर के बरामदे के एक कोने में उनका पालतू कुत्ता बंधा हुआ था। वैष्णवी घुटनों के बल चलते हुए उसके पास पहुंच गई। इस दौरान कुत्ते ने उसे बुरी तरह से नोच कर लहूलुहान कर दिया।

बरामदे का मंजर देख पैरों तले खिसक गई जमीन

जब बच्ची की मां कपड़े धोने के बाद बच्ची को देखने आई तो बरामदे का मंजर देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। कुत्ते ने बच्ची को पूरी तरह से नोच दिया था, जिसके चलते वह अचेत हो गई थी। महिला की चीखोपुकार के बाद आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हुए और बच्ची को नागरिक अस्पताल सरकाघाट ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पहले भी 4 लोगों पर हमला कर चुका है कुत्ता

स्थानीय लोगों ने बताया कि शशिपाल का पालतू कुत्ता इससे पहले भी 4 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर चुका है। डी.एस.पी. चंद्रपाल सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सरकाघाट पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Vijay