यहां जान जोखिम में डाल नाला पार करने को मजबूर हुए ये लोग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2016 - 11:19 AM (IST)

चंबा : हिमाचल में चुराह उपमंडल के तहत आते गांव नेरा के लोगों को पुल की सुविधा के अभाव में रोज अपनी जान को हथेली पर रखकर नाले के बीचों-बीच होकर गुजरना पड़ रहा है। दरअसल यहां बना पुल बारिश की चपेट में अाने के कारण पूरी तरह से बह गया है। जिसके बाद दोबारा इस पुल का निर्माण नही किया गया है। हालांकि, ग्रामीणों ने कई बार प्रशासन व सरकार से आग्रह किया। लेकिन, अभी तक ना तो प्रशासन ने ग्रामीणों का दर्द समझा है और ना ही सरकार के नेताओं ने। इस बात को लेकर ग्रामीणों में काफी रोष है।

वहीं दूसरी ओर ग्रामीणों का कहना है कि यदि पुल का निर्माण जल्द नही किया गया तो वे विधानसभा चुनाव 2017 का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने शमशेर सिंह, रोशन लाल, राजेश कुमार, पूर्ण चंद, बलदेव सिंह, राजन सिंह, कल्याण सिंह ने बताया कि मिडल स्कूल नेरा के नौनिहाल भी इसी नाले को पार कर आवाजाही कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि नाले को पार करने के लिए लकड़ी की पगडंडी बनाई गई है,जहां से आवाजाही करते वक्त युवाओं की सांसे थम जाती हैं तो बच्चों को तो अपनी जान हथेली पर ही रखनी पड़ रही है। ग्रामीणों ने बताया कि जरा सा पांव इधर-उधर हुआ तो बच्चे नाले में बह सकते हैं। लेकिन, ग्रामीणों की इस मुख्य मांग को कोई पूरा करता नही दिख रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News