यहां पानी को तरस रहे 110 परिवार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2016 - 01:06 PM (IST)

घुमारवीं: घुमारवीं उपमंडल मंडल के अंतर्गत पड़ने वाली पंचायत पट्टा के गांव थलोटू, कोटला व धार-भब्बा में लगभग 20 दिनों से पानी नहीं आ रहा है। गांव के लोगों ने बताया कि यह समस्या कई वर्षों से चली आ रही है, फिर भी विभाग इस तरफ कोई भी ध्यान नहीं देता है। 


गांव के लोग नरेंद्र ठाकुर, विजय कुमार, जय पाल, बीरी सिंह, पवन, किशोर, अंजुम, मनीष, आशीष, महिला मंडल थलोटू की प्रधान ने बताया कि गांव में लगभग 110 परिवार रहते हैं जिनकी संख्या एक हजार के करीब है और लोग पानी के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हैं। गांव में हैंडपंप भी नहीं है जिस कारण दूर बावड़ी से पानी लाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि गांव वाले पैसे एकत्रित कर पानी का टैंकर खरीद रहे हैं।


स्थानीय गांववासी कई बार इस समस्या के बारे में स्थानीय विधायक से भी मिले पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। जब भी गांव वाले वाटर गार्ड या विभाग के अधिकारियों से बात करते हैं तो विभाग वाले एक ही रटा-रटाया राग लगाते हैं कि पंप हाऊस की मोटर में खराबी है। ठीक होगी तभी ही पानी आएगा। ग्रामवासियों ने विभाग को चेताया कि अगर 5 दिन के अंदर उनकी पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ तो गांववासी विभाग का घेराव करेंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी विभाग की होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News