13 होटलों पर चला पर्यटन विभाग का चाबुक, इतने हजार का किया जुर्माना

13 होटलों पर चला पर्यटन विभाग का चाबुक, इतने हजार का किया जुर्माना

सोलन: पर्यटन विभाग ने खामियों को लेकर हल पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। विभाग ने 13 होटलों को जुर्माना कर इस बात के संकेत भी दे दिए हैं कि नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ विभाग अब सख्त हो गया है। विभाग की इस कार्रवाई से होटल मालिकों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार पर्यटन विभाग की टीम ने जब कुमारहट्टी, धर्मपुर व जाबली के होटलों का औचक निरीक्षण किया तो 13 होटलों में कई खामियां पाई गईं। कुछ होटलों तो रजिस्ट्रेशन समाप्त होने के बावजूूद चले हुए थे। हैरानी की बात यह है कि होटल मालिकों ने होटल की रजिस्ट्रेशन करवाना भी उचित नहीं समझा है। अब यह सिलसिला पिछले कितने समय से चला हुआ विभाग इस मामले की जांच कर रहा है। 

ग्राहकों से वसूले जा रहे हैं मनमाने दाम
औचक निरीक्षण में विभाग के अधिकारियों ने इन होटलों में कई खामियां पाई हैं। निरीक्षण में यह भी पाया गया कि होटल मालिकों द्वारा ग्राहकों से मनमाने दाम वसूल किए जा रहे हैं। यहां तक कि पर्यटन विभाग द्वारा कमरों के निर्धारित किए दामों की लिस्ट तक नहीं लगी है। पर्यटन विभाग द्वारा होटलों के कमरों के दाम निर्धारित किए जाते हैं लेकिन होटलों में यह लिस्ट ही नहीं लगी हुई थी। इससे स्पष्ट है कि होटलों द्वारा ग्राहकों से मनमाने दाम वसूल किए जा रहे हैं। पर्यटन विभाग ने चेता दिया है कि भविष्य में यह कार्रवाई जारी रहेगी। 

65,200 रुपए का किया जुर्माना 
उपनिदेशक पर्यटन विभाग विवेक चौहान ने बताया कि कुम्मारहट्टी से जाबली तक होटलों का औचक निरीक्षण किया गया । इसमें से 13 होटलों में खामियां पाई गई है। इन होटलों को 65,200 रुपए का जुर्माना किया गया है।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन