चंडीगढ़ से चोरी हुई स्कॉर्पियो गाड़ी, 9 साल बाद हिमाचल से बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jul 23, 2017 - 12:58 AM (IST)

हमीरपुर: चंडीगढ़ के सैक्टर-39 से वर्ष 2008 में हुई गाड़ी चोरी का मामला आर.एल.ए. ब्रांच हमीरपुर के जूनियर ऑफिसर असिस्टैंट विजय कुमार द्वारा की गई जांच के दौरान सुलझा लिया गया है। गाड़ी को जब्त कर पुलिस अधीक्षक को सौंप दिया गया है। गाड़ी का मॉडल 2005 का है तथा 2008 में चंडीगढ़ में चोरी के बाद अब 2017 में हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले में लगभग 9 सालों के बाद मिली है। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ के सैक्टर 39 से (पी.बी.10 बी.एन. 0021) स्कॉर्पियो गाड़ी की चोरी हुई थी। इस मामले में संख्या 0411-2008 के तहत एफ .आई.आर. दर्ज की गई थी। 

ऐेसे हिमाचल पहुंची गाड़ी
कुछ समय तक गाड़ी पंजाब में ही रही तथा उसके बाद हिमाचल के सोलन जिले में वर्ष 2011 में इस गाड़ी का नई गाड़ी के नंबर से रजिस्ट्रेशन हुआ तथा वहां पर किसी को यह बेच भी दी गई। उसके बाद कुछ सालों तक प्रयोग होने के बाद गाड़ी को वर्ष 2014 में शिमला में बेचा गया तथा शिमला में कुछ वक्त के बाद गाड़ी का प्रयोग कर उसे हमीरपुर में बेचा गया, जिसके लिए शिमला के आर.टी.ओ. द्वारा 3 अप्रैल, 2017 में एन.ओ.सी. दी गई। आर.एल. ब्रांच के जूनियर ऑफिसर असिस्टैंट विजय कुमार ने जांच के दौरान पाया कि यह वही गाड़ी है जो वर्ष 2008 में चंडीगढ़ से चोरी हुई है।

पहले भी पकड़ में आ सकता था मामला
जांच से पता चलता है कि गाड़ी की चोरी का मामला पहले भी पकड़ में आ सकता था, जब सोलन में गाड़ी नई गाड़ी के नंबर से रजिस्ट्रर हुई। जब गाड़ी शिमला में आई और जब शिमला के आर.टी.ओ. द्वारा एन.ओ.सी. पर गाड़ी हमीरपुर में बेची गई, जितनी बार स्कॉॢपयो गाड़ी को एक जगह से दूसरी बेचा गया है तथा हर बार उसका मॉडल नंबर बदला गया। वर्तमान समय में गाड़ी का (एच.पी. 64-3416) नंबर है।

क्या कहते हैं अधिकारी
ए.एस.पी. हमीरपुर डा. शिव कुमार ने बताया कि एस.डी.एम. हमीरपुर की इस संबंध में शिकायत मिली है जिस पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है। वहीं एस.डी.एम. हमीरपुरअरिंदम चौधरी ने बताया कि एस.डी.एम. कार्यालय हमीरपुर की आर.एल. ब्रांच की सूझबूझ से यह मामला सुलझा है तथा जहां-जहां पर इस गाड़ी की चोरी की पुष्टि हो सकती थी, उसके तहत कार्यवाही जारी है। पिछले कल चोरी की गाड़ी क ो जब्त कर पुलिस अधीक्षक को सौंप दिया गया है तथा आज पुलिस अधीक्षक को मामले से जुड़ी फाइल सौंप दी जाएगी ताकि इस सारे मामले की गहनता से जांच हो सके ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News