Watch Video: यहां रातों रात जेसीबी लगाकर उखाड़ दिया वर्षों पुराना रास्ता

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2017 - 06:57 PM (IST)

मंडी (नीरज शर्मा): मंडी जिला के पधर उपमंडल की ग्राम पंचायत डलाह के डलाह गांव में रातों-रात जेसीबी मशीन लगाकर वर्षों पुराने रास्ते को उखाड़ने का मामला सामने आया है। ग्रामीणों ने यहां स्थित एजुकेशन सोसायटी पधर के प्रबंधन पर रास्ता उखाड़ने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग उठाई है। जहां रास्ता उखाड़ा गया उसके साथ लगती जमीन के मालिक शांति लाल, गोपाल दास और पंछी राम ने बताया कि रास्ता पांच गांवों के लिए जाता है और यह रास्ता कई सदियों से ग्रामीणों के आने जाने का माध्यम है। इन्होंने आरोप लगाया है कि स्कूल प्रबंधन ने रातों रात जेसीबी मशीन लगाकर रास्ते को उखाड़ दिया और साथ ही इनकी जमीनों पर जो डंगे लगाए गए थे उन्हें भी तोड़ दिया गया है। इनका यह भी आरोप है कि जिस जमीन पर एजुकेशन सोसाइटी अपना स्कूल चला रही है वह कागजों में किसी और के नाम पर है और यहां अवैध कब्जा करके यह स्कूल चलाया जा रहा है। 

जमीन को अवैध बताने का किसी को अधिकार नहीं
वहीं जब इस बारे में एजुकेशन सोसायटी पधर के चेयरमैन उत्तम चंद चौहान से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जमीन को अवैध बताने का किसी को कोई अधिकार नहीं है। इस बारे में राजस्व विभाग से जानकारी ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि यहां कोई रास्ता नहीं है और यह स्कूल की अपनी मलकीयत जमीन है। निशानदेही के बाद ही चार दीवारी लगाने का काम किया जा रहा है।

आईओ ने स्थिति का लिया जायजा
वहीं लोगों की शिकायत पर पधर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। पधर पुलिस के आईओ हेड कांस्टेबल चमन लाल ने मौके पर आकर सारी स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि रास्ता उखाडऩे के मामले को लेकर राजस्व विभाग की मदद लेकर जांच पड़ताल की जाएगी। वहीं पुलिस ने शिकायतकर्ता शांति लाल के खिलाफ मारपीट का मामला भी दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार शांति लाल ने यह मारपीट अतुल चौहान के साथ की है और इस संदर्भ में भी कार्रवाही की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News