नवजात बच्ची के शव मामले में हत्या का मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2017 - 09:19 PM (IST)

घुमारवीं: बजोहा वार्ड के मीट मार्कीट एरिया में कूड़ेदान से बरामद किए गए नवजात बच्ची के शव मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम करने वाले फोरैंसिक विशेषज्ञ की ओर से दी गई रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने इसे अब सीधे तौर पर हत्या का मामला मान लिया है। पुलिस अब इस मामले में सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर बाद में अज्ञात लोगों के खिलाफ  हत्या का मामला दर्ज करने के साथ-साथ वारदात के साक्ष्य मिटाने के प्रयास व आपराधिक षड्यंत्र रचने की धाराओं को भी जोड़ सकती है। 

एम्लयोकल कॉर्ड से दबाया गया है गला
घुमारवीं की मीट मार्कीट एरिया में नगर परिषद की ओर से रखे गए एक कूड़ेदान में कुछ दिन पहले एक नवजात बच्ची की लाश पुलिस ने बरामद की थी। अज्ञात लोगों ने अपना गुनाह छिपाने के मकसद से बच्ची की लाश को यहीं पर ठिकाने लगा दिया था। डा. सांख्यान ने बताया कि उन्होंने पुलिस को स्पष्ट कर दिया है कि एम्लयोकल कॉर्ड से नवजात बच्ची का गला दबाया गया है, जिससे उसकी मौत हुई है क्योंकि गले में कॉर्ड से गला दबाने के निशान हैं। इसी वजह से अब पुलिस के लिए यह मामला पूरी तरह से संगीन हो गया है। 

पुलिस के राडार पर कई मोबाइल नंबर
सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने हत्या के इस मामले में कुछ साक्ष्य जुटाने के लिए कई तकनीकी पहलुओं से जांच को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं। माना जा रहा है कि तकनीकी आधार पर आगे बढ़ती हुई जांच आने वाले दिनों में पुलिस को अज्ञात आरोपियों के गिरेबान तक पहुंचा सकती है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस के हाथ कुछ ऐसे तथ्य भी आए हैं, जिनसे पुलिस को अपनी जांच को सही दिशा में मोडऩे में प्रारंभिक स्तर पर सफलताएं भी मिल रही हैं। पुलिस के राडार पर अब तक कई मोबाइल नंबर आ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News