मंडी में 31 वोल्वो बसों के चालान, 6 टैक्सियों पर भी कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2017 - 01:39 AM (IST)

मंडी: नियमों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे वाहनों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए आर.टी.ओ. मंडी द्वारा बुधवार रात को निजी वोल्वो बसों व टैक्सियों का निरीक्षण किया गया। दिल्ली-मनाली हाईवे बिंद्रावणी में नाका लगाकर 31 वोल्वो बसों और 6 ट्रैवलर टैक्सियों के चालान किए और लगभग 1 लाख 36 हजार जुर्माना वसूला। स्टेट कैरिज की तरह चलाई जा रही वोल्वो बसों पर परिवहन मंत्री द्वारा की गई कार्रवाई के बाद वोल्वो बसों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। दिल्ली-मनाली रूट पर चलने वाली निजी वोल्वो बसों को आर.टी.ओ. द्वारा बुधवार शाम को 7 से लेकर देर रात 1 बजे तक निरीक्षण किया गया। 

बिना परमिट के चल रही थीं बसें
नाके पर उपस्थित अधिकारियों ने पाया कि कांट्रैक्ट कैरिज की वोल्वो बसों को बिना परमिट के ही स्टेट कैरिज की तरह चलाया जा रहा है व अन्य नियमों का उल्लंघन भी किया जा रहा है। टैक्सियों के कई चालकों का बिना वर्दी पहने वाहन चलाने और अन्य दस्तावेज पूरे न रखने पर चालान किया गया। इस दौरान बिना परिमट एवं अन्य दस्तावेज चल रही 31 वोल्वो बसों के मौके पर चालान किए गए।

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डा. मुरारी लाल ने बताया कि वोल्वो बसों की जांच लगातार जारी है। नाके के दौरान वोल्वो बसों के साथ ही अन्य वाहनों की भी जांच-पड़ताल जारी है। बुधवार देर रात किए गए निरीक्षण में 31 वोल्वो बसों और 6 ट्रैवलर टैक्सियों के कागजात अधूरे व नियमानुसार नहीं पाए गए जिनसे 1 लाख 36 हजार जुर्माना वसूला गया। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News