गर्भवती महिला ने एम्बुलैंस में तोड़ा दम, परिजनों ने जड़े ये आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 09:35 PM (IST)

श्री रेणुका जी: एक तरफ सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं तो वहीं बेहतर व समय पर स्वास्थ्य सुविधाएं न मिलने के भी आरोप लगते रहे हैं। ऐसा ही एक मामला उपमंडल संगड़ाह में सामने आया है जहां कथित समय पर इलाज न मिलने के चलते गर्भवती महिला की मौत होने के आरोप लगाए गए हैं। मृतका के पति गोपाल सिंह ने कहा कि संगड़ाह अस्पताल में दाखिल उसकी गर्भवती पत्नी को रात्रि 11 बजे मैडीकल कालेज नाहन के लिए रैफर किया गया लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि एम्बुलैंस के देरी से पहुंचने केचलते महिला की मौत हुई है। इसके अलावा यदि संगड़ाह अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए सीजेरियन व अन्य सुविधाएं होती तो शायद महिला की जान बच जाती।

परिजनों ने संगड़ाह में प्रसव करवाने से किया था इंकार 
बी.एम.ओ. संगड़ाह डा. संदीप शर्मा का कहना है कि उक्त महिला का पहले भी सीजेरियन हुआ था तथा परिजनों द्वारा ज्यादा प्रसव पीड़ा होने पर उसे मैडीकल कालेज नाहन अथवा अन्य बड़े अस्पताल ले जाए जाने की बजाय संगड़ाह लाया गया। उन्होंने कहा कि महिला के पति व उसके साथ आई एक अन्य महिला ने संगड़ाह में प्रसव करवाने से इंकार कर दिया तथा इसके बाद उन्हें मैडीकल कालेज नाहन रैफर कर दिया गया। एम्बुलैंस मिलते ही महिला को रैफर किया गया था। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगी कार्रवाई
डी.एस.पी. खजाना राम ने बताया कि महिला के शव को मैडीकल कालेज नाहन में पोस्टमार्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद अगामी कार्रवाई की जाएगी। यदि किसी की लापरवाही सामने आती है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News