युवती मौत मामला: NH पर ग्रामीणों ने किया चक्का जाम, पुलिस पर फूटा परिजनों का गुस्सा (Watch Video)

punjabkesari.in Sunday, Nov 26, 2017 - 03:41 PM (IST)

पांवटा साहिब (सतीश): सिरमौर के पांवटा साहिब के पुरूवाला गांव की 20 साल युवती का शव मिलने के बाद क्षेत्र में उबाल आ गया है। परिजनों सहित गांव के निवासियों ने इस घटना को हत्याकांड करार दिया है। रविवार को इस मामले में सैंकड़ों ग्रामीणों ने नैशनल हाईवे-7 पर पुरूवाला में चक्का जाम कर दिया। पुलिस कार्यप्रणाली से खफा परिजनों सहित सैंकड़ों ग्रामीण जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। सुबह साढ़े 11 बजे के आसपास सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं सहित ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया। लिहाजा स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है। डीएसपी प्रमोद सहित पुलिस बल मौके पर पहुंचा लेकिन लोगों ने जाम नहीं खोला। बेकाबू भीड़ ने आरोपी युवक के चाचा अब्दुल रहमान को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए उसके घर और क्लीनिक पर पथराव कर दिया।उनका कहना है कि पुलिस अगर सख्त रवैया अपनाती तो इस केस से जल्द पर्दा उठ सकता था और उनकी बेटी की जान बच सकती थी। ग्रामीण इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। पुलिस कार्यप्रणाली को लेकर ग्रामीण बेहद खफा है और कई गंभीर आरोप लगा रहे हैं।
PunjabKesari

फिलहाल एसपी सिरमौर रोहित मालपानी ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा कर जाम खुलवाने की अपील की। लेकिन लोग जिद्द पर अड़े हैं, जब तक आरोपी व उसके परिजनों को नहीं पकड़ा जाता जनता जाम नहीं खोलने की बात कह रहे हैं। गुस्साए लोग सड़कों पर उतरकर मामले में निष्पक्ष जांच और आरोपी को फांसी देने की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि मामले में लीपापोती की कोशिश की जा रही है, जबकि मामला सीधे-सीधे निर्मम हत्या का है। उनका आरोप है कि लड़की को ढूंढने में पुलिस द्वारा जान बूझकर ढिलाई भर्ती गई, जिसकी वजह से कई सबूत भी नष्ट हो गए हैं। 
PunjabKesari

पुलिस प्रशासन और हत्यारों के खिलाफ जमकर हो रही नारेबाजी
इस हत्याकांड के विरोध में शक्रवार शाम करीब 8 बजे पुरूवाला क्षेत्र के हजारों महिला पुरुष सड़कों पर उतर आए हैं तथा देर शाम से यहां पुलिस प्रशासन और हत्यारों के खिलाफ जमकर नारेबाजी हो रही है। इतनी संख्या में लोगों के सड़कों पर उतरने से क्षेत्र में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। हैरानी की बात यह है कि पूरा पुरूवाला गांव तनावपूर्ण हो जाने के बाद भी एक भी पुलिस जवान मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे भड़की हुई भीड़ ने पुलिस प्रशासन व आरोपियों के खिलाफ जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाए। 
PunjabKesari

तनावपूर्ण होती जा रही है स्थिति 
फिलहाल गांव में स्थिति और ज्यादा तनावपूर्ण होती जा रही है और गुस्साए लोग अपनी मांगों पर अड़े हैं और किसी की भी बात सुनने को तैयार नहीं है। इसी बीच कथित आरोपियों का पूरा परिवार फरार हो गया है, जिनके घरों पर ताले लटके हुए हैं। वहीं, गुस्साए परिजनों ने सीधे तौर पर पुलिस पर आरोपियों से मिले होने का तथा जान-बूझकर युवती की तलाश में ढिलाई बरतने का आरोप लगाया है। युवती के परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग करते हुए उन्हें से कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है तथा साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यदि अब इस मामले में ढिलाई बरती गई तो वह NH जामकर धरने-प्रदर्शन तथा आमरण अनशन तक करेंगे और आरोपियों को सजा मिलने तक युवती के शव को दफनाया नहीं जाएगा। 
PunjabKesari

परिजनों ने कपड़ों से की शव की पहचान
उल्लेखनीय है कि पांवटा साहिब के पुरूवाला से 11 नवंबर को लापता हुई युवती के शव को शक्रवार सुबह पुलिस ने शिलाई के सतौन से करीब 4 किलोमीटर दूर हेवना की एक गहरी खाई से बरामद कर लिया था, जिसे परिजनों ने पहचान लिया था। लड़की की मौत कैसे हुई, फिलहाल इस बात से पर्दा तभी उठेगा, जब मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट ही यह तय करेगी कि लड़की की मौत कैसे हुई। फिलहाल शुरुआती छानबीन में पुलिस इस मामले को हत्या से जोड़कर जरूर देख रही है। उधर, एकाएक इस घटना के सामने आने के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी मची हुई है। हर किसी की जुबान पर इस मामले का जिक्र है। हालांकि लड़की के परिजनों ने कपड़ों के आधार पर मृतका की शिनाख्त कर ली है। फिर भी पुलिस डीएनए करवाकर स्पष्ट करना चाहती है कि शव लापता लड़की का ही है। बाकी इसका सही खुलासा तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही लग पाएगा, जिसके लिए पुलिस ने शव को नाहन स्थित मैडिकल कॉलेज में भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News