शिमला के टुटू में सफाई व्यवस्था पर मेयर ने लगाई अधिकारियों की क्लास

शिमला के टुटू में सफाई व्यवस्था पर मेयर ने लगाई अधिकारियों की क्लास

शिमला: नगर निगम परिधि में मर्ज किए गए टुटू वार्ड में बदहाल सफाई व्यवस्था को देख मेयर कुसुम सदरेट ने अफसरों की जमकर क्लास ली है। मेयर ने बुधवार को टुटू वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान जगह-जगह फैली गंदगी व कूड़े के ढेर देख गुस्साई मेयर ने अफसरों व सैहब कर्मचारियों को लताड़ लगाते हुए सफाई व्यवस्था सुधारने के आदेश दिए हैं। मेयर ने स्वास्थ्य अधिकारी को आदेश दिए हैं वह जल्द टुटू में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करें। इसके लिए स्थानीय जनता के सहयोग से विशेष सफाई अभियान चलाए जाएं ताकि टुटू में सफाई व्यवस्था को सुधारा जा सके। इस मौके पर पार्षद विवेक शर्मा भी मौजूद रहे।

शौचालयों की स्थिति सुधारने को लेकर भी सख्त निर्देश
इस दौरान वार्ड की आम जनता ने कहा कि वार्ड में डोर टू डोर गारबेज कलैक्शन योजना के तहत गारबेज कलैक्टर रोजाना कूड़ा उठाने नहीं आते हैं, साथ ही गारबेज वाहन भी समय पर कूड़ा उठाने नहीं आ रहा है जिससे कई दिनों तक कूड़े के ढेर सड़कों के किनारे पड़े रहते हैं। लोगों ने वार्ड में सफाई व्यवस्था को नियमित करने की मांग की है। इस मौके पर मेयर ने स्वास्थ्य अधिकारी को आदेश दिए हैं कि वह वार्ड में नियमित सफाई व्यवस्था की मॉनीटरिंग करें। जहां पर लोगों को अधिक परेशानी आ रही है, वहां उनकी समस्याओं को दूर किया जाए। वहीं कई जगहों पर खुले में सीवरेज बहने से भी लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। मेयर ने अधिकारियों को जल्द व्यवस्था सुधारने के आदेश दिए हैं। वहीं वार्ड में शौचालयों की स्थिति सुधारने को लेकर भी सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं। इस दौरान निगम की स्वास्थ्य शाखा, सीवरेज, पानी व बी. एंड. आर. सहित अन्य शाखाओं के अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

पार्किंग कार्य को लेकर औपचारिकताएं करें पूरी
टुटू वार्ड की जनता को पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मेयर ने पार्किंग कार्य को लेकर औपचारिकताएं जल्द पूरी करने के आदेश अधिकारियों को दिए हैं। मेयर ने विजिट के दौरान पार्किंग स्थल का निरीक्षण भी किया और मामले में तेजी लाने के आदेश दिए हैं। मेयर ने एस्टीमेट तैयार कर हाऊस में पेश करने के निर्देश दिए हैं।

एम्बुलैंस रोड के निर्माण में लाएं तेजी
वहीं वार्ड में कई जगहों पर एम्बुलैंस रोड का निर्माण किया जाना है। मेयर ने एम्बुलैंस रोड का विजिट भी इस दौरान किया। मेयर ने एम्बुलैंस रोड कार्यों में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

तीसरे व चौथे दिन मिल रहा पानी
वार्ड की जनता ने मेयर के समक्ष वार्ड में पानी की आपूर्ति सामान्य न होने को लेकर भी शिकायत की। मेयर ने वार्ड में पानी की आपूर्ति को सामान्य करने के निर्देश दिए हैं। निगम शहर में तीसरे व चौथे दिन पानी की आपूर्ति कर रहा है।



आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन