KCCB के 58.50 लाख गबन मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Aug 20, 2017 - 10:40 PM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): कांगड़ा सैंट्रल को-ऑप्रेेटिव बैंक इंदौरा में 58.50 लाख के गबन के 2 आरोपियों को इंदौरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि मामले के अन्य 3 आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जानकारी के अनुसार यह मामला बीते वर्ष का है। के.सी.सी. बैंक के जोनल ऑफिस नूरपुर की सहायक महाप्रबंधक पुष्प रेणु शर्मा ने राजेश कुमार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नूरपुर शाखा, सीमा देवी पत्नी राजेश कुमार निवासी पठानकोट तथा उसकी बहन मोनिका देवी पत्नी पवन कुमार तथा मोनिका देवी के पति पवन कुमार निवासी इंदौरा पर बैंक के 58 लाख 50 हजार रुपए गबन करने का आरोप लगाया था जिस पर इंदौरा थाना में 17 मई, 2016 को मामला दर्ज किया गया था।

कोर्ट में दायर की थी अग्रिम जमानत याचिका 
इन्दौरा थाना प्रभारी ओंकार सिंह ने बताया की आरोपियों के खिलाफ बैंक में गबन करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिस पर लम्बी जांच के दौरान आरोपियों के खिलाफ सभी साक्ष्य इकट्ठे किए गए। साक्ष्यों को पूरा करने उपरान्त आरोपियों को पकडऩे के लिए छापेमारी की गई। हालांकि आरोपियों ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी लेकिन हाईकोर्ट में जमानत याचिका खारिज होने पर आरोपी राजेश कुमार और पवन कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, वहीं बाकी 3 आरोपियों की धर पकड़ के लिए पुलिस टीमें रवाना कर दी गई हैं।

विजीलैंस टीम ने दोषी पाए पांचों व्यक्ति
इस सारे प्रकरण की तफ्तीश करते हुए विजीलैंस टीम ने सभी आरोपी राजेश कुमार बैंक कर्मचारी, सीमा देवी उसकी बहन मोनिका देवी तथा उसके पति पवन कुमार को बैंक और लोगों की धन सम्पत्ति का अवैध रूप से दुरुपयोग व धोखाधड़ी करने के लिए दोषी पाया गया, जिस पर बैंक ने इन सभी आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए इंदौरा थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी, जिनमें से गत दिवस देर शाम राजेश कुमार व पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया, जिन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से उक्त दोनों आरोपियों को 23 अगस्त तक पुलिस रिमांड में भेज दिया है। एस.एच.ओ. ओंकार सिंह ठाकुर ने बताया कि बाकी 3 आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News