मलाहत में 2 बच्चे झुलसे, एक की हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 08:15 PM (IST)

ऊना: जिला मुख्यालय के निकट मलाहत रोड पर किराए के मकान में रहने वाले प्रवासी मजदूरों के 2 बच्चे झुलस गए। इनमें से सवा साल की बच्ची रोशनी देवी 40 प्रतिशत से अधिक झुलस गई है। हादसा मंगलवार को हुआ जब बच्चों की मां हेमलता बच्चों को कमरे में छोड़कर अपने काम के सिलसिले में कहीं गई हुई थी।

 

इस दौरान कमरे का दरवाजा बंद था लेकिन पड़ोसियों ने अंदर से बच्चों के चीखने और दरवाजे से धुआं निकलते देखा तो तत्काल मौके पर पहुंचकर दरवाजा खोला। कमरा धुएं से भरा था और सवा साल की बच्ची आग की लपटों से झुलस रही थी। स्थानीय लोगों ने इन दोनों बच्चों को आपात स्थिति में बाहर निकाला और बच्चों की मां को बुलाया। इनमें से 3 वर्ष का लड़का दरवाजे पर खड़ा होने के कारण आंशिक रूप से झुलसा है जबकि सवा साल की बच्ची की हालत गंभीर है। उसे क्षेत्रीय चिकित्सालय में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया है।

 

वार्ड नंबर 4 के कर्ण मनकोटिया ने बताया कि यदि मौके पर स्थानीय लोग न पहुंचते तो हादसा बड़ा हो सकता था। उन्होंने कहा कि हिमोत्कर्ष संस्था की तरफ से बच्चे के उपचार के लिए तत्काल सहायता के रूप में 2 हजार रुपए की राशि और कुछ वस्त्र भी मुहैया करवाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News