सूरी में आसमानी बिजली गिरी, 2 बच्चों सहित 4 झुलसे

Thursday, Nov 05, 2015 - 07:54 PM (IST)

अम्ब: उपमंडल अम्ब के तहत गांव सूरी में बुधवार रात्रि आसमानी बिजली गिरने से काफी नुक्सान हुआ है। आसमानी बिजली गिरने से एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया वहीं इस दौरान घर में सो रहे 2 बच्चे घरेलू उपकरणों की चपेट में आने के कारण झुलस गए। गंभीर रूप से घायल हुए पारिवारिक सदस्यों को सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टर ने गंभीर रूप से जख्मी हुई लड़की को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना रैफर कर दिया है।

 

जानकारी के अनुसार बुधवार रात्रि करीब 2 बजे ग्राम पंचायत सूरी के वार्ड नं. 3 में बलवीर सिंह पुत्र बाबू राम के घर पर आसमानी बिजली गिरने के दौरान हुए धमाके में जहां मकान में दरारें आ गई हैं वहीं घर की बिजली की वायरिंग के साथ-साथ घर में लगे बिजली के उपकरण भी जल गए हैं जबकि घर के एक कोने में लगा टैलीविजन भी ब्लास्ट हो गया। हादसा इतना भयानक था कि वायरिंग को लगी आग के दौरान घर में रखे कपड़ों ने आग पकड़ ली। इस दौरान घर में निर्मल कुमारी (30) पत्नी संजय सिंह और उसकी बेटी खुशबू (12), पलक (10) व बेटा आर्यन (5) सो रहे थे।

 

महिला ने बच्चों को कड़ी मशक्कत के बाद घर से सुरक्षित बाहर निकाला जबकि इस दौरान स्थानीय लोगों ने घर के एक कमरे में लगी आग को बुझाया। इस हादसे में टीवी और घर के अन्य उपकरण में हुए ब्लास्ट के कारण खुशबू व आर्यन झुलस गए जबकि उनकी माता निर्मल कुमारी व पलक को मामूली चोटें आई हैं। तहसीलदार अम्ब रामेश्वर दास ने बताया कि उक्त घटना में हुए नुक्सान का आकलन करने के लिए वीरवार सुबह ही पटवारी परमजीत सिंह को घटनास्थल पर भेज दिया गया है। इस घटना में पीड़ित लोगों को प्रशासन की तरफ से उचित सहायता प्रदान की जाएगी।