रैड लाइट चौक में इन वाहनों की एंट्री बंद

Thursday, Apr 21, 2016 - 11:09 AM (IST)

ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में रैड लाइट चौक में कई वाहनों की एंट्री बंद की गई है। दरअसल रैड लाइट चौक व जीवन मार्कीट को जाने वाले रास्ते पर चौपहिया व दोपहिया वाहनों की एंट्री और एग्जिट निषेध करने के निर्देश एस.डी.एम. पृथीपाल सिंह ने दिए हैं। दुर्घटनाओं से बचने के लिए प्रशासन ने ये आदेश जारी किए हैं। आगामी 1-2 दिन में लोक निर्माण विभाग और नगर परिषद ऊना इस संबंध में उक्त रास्ते पर रोक लगा देगा। इस रास्ते पर रोक लगाने से आने वाले दिनों में यह मामला विवाद का विषय बन सकता है।


जीवन मार्कीट एक प्राइवेट मार्कीट है, जिसमें लगभग 200 से अधिक दुकानें चल रही हैं। यह मार्कीट ऊना की प्रमुख मार्कीटों में से एक है, जहां एक छत के नीचे काफी कुछ सामान लोगों को मुहैया हो पाता है। इसके साथ ही बनी नगर परिषद की खोखा मार्कीट भी है, उसमें भी दर्जनों दुकानदार रोजी-रोटी कमाने के लिए व्यापार कर रहे हैं। इन दोनों मार्कीटों में रैड लाइट चौक की तरफ से रोज सैंकड़ों खरीददार आते-जाते हैं। 


इन खरीददारों के दोपहिया वाहनों की पार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए मार्कीट ने निजी गार्ड की तैनाती भी कर रखी है जोकि नि:शुल्क पार्किंग व्यवस्था करवाता है। ऐसे में रैड लाइट चौक की तरफ से दोपहिया वाहनों के मार्कीट में आने-जाने पर रोक लगने से व्यापारी भी तलख होने लगे हैं।