''लापरवाही लील सकती है जिंदगी''

Tuesday, Dec 01, 2015 - 12:35 PM (IST)

गगरेट: रोड सेफ्टी क्लब गगरेट की बैठक सोमवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हुई। बैठक की अध्यक्षता एस.एच.ओ. गगरेट गौरव भारद्वाज ने की। बैठक में जहां बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त की, वहीं सड़क दुर्घटनाओं पर लगाम कसने के लिए यातायात नियमों की सख्ती से अनुपालना करवाने पर भी बल दिया।


रोड सेफ्टी क्लब के उपाध्यक्ष प्रो. तारा चंद कंवर ने कहा कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले समाज के मित्र नहीं हैं। थोड़ी-सी लापरवाही के कारण अगर कोई बेशकीमती जिंदगी काल का ग्रास बन जाए तो इससे बड़ा कोई पाप नहीं। बावजूद इसके कुछ बिगडै़ल चालक यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में ही गगरेट क्षेत्र में 2 बेशकीमती जिंदगियां काल का ग्रास बन चुकी हैं। 


बलवीर को ट्रैफिक मैन ऑफ द मंथ की उपाधि
प्रो. तारा चंद कंवर ने बेहतर कार्य के लिए ट्रैफिक पुलिस के हैड कांस्टेबल बलवीर सिंह को ट्रैफिक मैन ऑफ द मंथ की उपाधि दी। इससे पहले रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य सचिव एवं यातायात पुलिस प्रभारी सुशील कुमार ने बताया कि यातायात पुलिस ने इस साल में अब तक यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले चालकों के चालान कर 10 लाख रुपए जुर्माना वसूला है जोकि पिछले वर्ष की तुलना में 4 लाख रुपए अधिक है। यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस अब बिना हैल्मेट का प्रयोग किए दोपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू करेगी। पुलिस थाना गगरेट के प्रभारी गौरव भारद्वाज ने कहा कि पुलिस की प्राथमिकता क्षेत्र में कानून व्यवस्था बहाल रखने के साथ यातायात व्यवस्था को भी सुधारना है।