पंडोगा में बिना बिल गहने ले जाता पकड़ा कार सवार

Monday, Sep 26, 2016 - 12:30 AM (IST)

हरोली: पंजाब से हिमाचल की ओर अवैध रूप से सोने के जेवर ले जाते हुए शख्स को पंडोगा में आबकारी विभाग ने पकड़ा और उससे 2,10,600 रुपए जुर्माना वसूल किया।


जानकारी के अनुसार रविवार शाम लगभग सवा 7 बजे पंडोगा बैरियर पर तैनात आबकारी अधिकारी अनिल सोनी के नेतृत्व में जगतराम, जितेंद्र कुमार एवं सतवीर भाटिया पर आधारित टीम ने जब वाहनों की चैकिंग की तो पंजाब के होशियारपुर की ओर से आ रही एक कार में रखे एक बैग में सोने के जेवरात मिले जिनकी बाजार में कीमत लगभग 8.10 लाख रुपए है। मौके पर मौजूद अधिकारी अनिल सोनी के द्वारा उक्त व्यक्ति से उस सोने से संबंधित दस्तावेज मांगे, जिन्हें प्रस्तुत करने में वह कामयाब नहीं हो सका। इस पर संबंधित विभाग के आला अधिकारी द्वारा जुर्माना लगाया गया।


सहायक आबकारी एवं कराधान आयुक्त उज्ज्वल सिंह राणा ने बताया कि उनके विभाग की टीम द्वारा लगातार चौकसी रखी जा रही है, जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि पंजाब के जिला होशियारपुर की ओर से आ रही कार को जब चैक किया गया तो उसमें 8 लाख रुपए से अधिक के जेवरात मिले। कार चालक उन जेवरात से संबंधित कागजात पेश नहीं कर पाया, जिस पर विभाग ने उससे जुर्माना वसूल किया।