एमएमएस मामले में 4 आरोपी गिरफ्तार

Thursday, May 05, 2016 - 07:37 PM (IST)

ऊना : नाबालिग युवती के साथ दुराचार करने और उसका एम.एम.एस. बनाकर वायरल करने के मामले में 4 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। मामला जिला के तहत एक गांव से जुड़ा हुआ है। सोशल मीडिया पर यह एमएमएस कई दिनों से वायरल हो रहा है। शिकायत मिलने के बाद आखिरकार पुलिस ने आईपीसी की धारा 376जी, पोस्को एक्ट की धारा 6 और 14 तथा आईटी एक्ट 67 के तहत 4 व्यक्तियों को नामजद किया है। इस केस की जांच डीएसपी हैडक्वार्टर कुलविन्द्र सिंह की अगुवाई में हो रही है। केस दर्ज करने के साथ ही जिन 4 आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उनमें एक 40 वर्षीय तो बाकी आरोपियों की आयु क्रमश: 26, 24 तथा 20 वर्ष है। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ आरंभ कर दी है। डीएसपी की अगुवाई में पुलिस टीम साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई है।

 

एमएमएस का यह मामला 2015 का बताया जा रहा है। हालांकि तथ्यों की पड़ताल पुलिस कर रही है। वास्तव में एमएमएस के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस मामले ने और भी तूल पकड़ लिया है। पुलिस ने इसी के चलते इस मामले में आईटी एक्ट की धाराएं भी जोड़ दी हैं। युवती नाबालिग है, ऐसे में इसमें पोस्को एक्ट के तहत कार्रवाई आरंभ की गई है। एमएमएस में कुछ आरोपी दिखाई भी दे रहे हैं। पुलिस इस बात की जांच में भी जुटी है कि एमएमएस को वायरल करने के पीछे किसका हाथ है और इसे क्यों वायरल किया गया है। नाबालिग युवती के साथ यह दुराचार कहां हुआ था और किसने इसका एमएमएस तैयार किया था। तमाम तथ्यों की पड़ताल की जा रही है।

 

नाबालिगा के साथ हुए दुराचार तथा सोशल मीडिया पर एमएमएस वायरल के सिलसिले में पुलिस ने 376जी, पोस्को एक्ट तथा आईटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस तथ्यों की पड़ताल में जुटी हुई है तथा एमएमएस की भी जांच की जा रही है।
अनुपम शर्मा, एसपी