अलग-अलग जगह पकड़ी शराब की खेप

Monday, Jan 22, 2018 - 06:15 PM (IST)

अम्ब : अम्ब पुलिस ने कलरूही में एक कार में 9 पेटियां अवैध शराब की पकड़ीं। रविवार देर रात की गई कार्रवाई के तहत पुलिस ने अवैध शराब से लोड कार को कब्जे में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार रात्रि करीब 2 बजे पुलिस को सूचना मिली कि एक कार में अवैध शराब की बड़ी खेप निकल रही है। सूचना मिलने के बाद सब इंस्पैक्टर अर्जुन देव की अगुवाई में एस.आई.यू. व पुलिस आधारित टीम ने नाका लगाया। इस बीच चैक करने पर पुलिस ने एक कार की तलाशी लेने पर कार में रखी हुई अवैध शराब की 9 पेटियां बरामद कीं। डी.एस.पी. अम्ब अजय राणा का कहना है कि पुलिस ने इस मामले में अल्कोहल के सैम्पल लेकर बरामद हुई अवैध शराब को कब्जे में ले लिया है। आरोपी अंकुश के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया है। सोमवार सुबह आरोपी जमानत पर रिहा हो गया।

ज्वार में कार से शराब की 12 पेटियां पकड़ीं
दूसरी तरफ अम्ब पुलिस ने शराब माफिया पर शिकंजा कस रखा है। पुलिस ने सोमवार दोपहर को गुप्त सूचना के आधार पर ज्वार की तरफ से आ रही एक कार की तलाशी के दौरान 12 पेटियां अवैध शराब की पकड़ीं। पुलिस ने अवैध शराब से लोड कार सहित आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अम्ब-हमीरपुर राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर पड़ते गांव ज्वार के समीप लाड़ में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान कार में लोड अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की। 

आरोपी जमानत पर रिहा
एस.एच.ओ. अम्ब मोहन रावत की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने कार में तलाशी के दौरान 10 पेटियां देसी शराब जबकि एक पेटी रम व एक पेटी अंग्रेजी सहित कुल 12 पेटियां अवैध शराब की पकड़ीं। डी.एस.पी. अम्ब अजय राणा ने कहा कि पुलिस ने अल्कोहल के सैम्पल लेकर अवैध शराब को जब्त कर लिया है तथा अवैध शराब सहित पकड़े गए आरोपी प्रताप सिंह निवासी त्याई व रणजीत सिंह निवासी चकसराय के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज करके आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिनकी बाद में जमानत हो गई।