भारत के खिलाफ कप्तानी करने को तैयार अलाइसा हेली, बोलीं- मुझे चुनौतियों का सामना करना पसंद है

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 06:08 PM (IST)

मुबंई : ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की नियमित कप्तान मेग लैनिंग के स्थान पर भारत के खिलाफ हाई प्रोफाइल टी20 सीरीज का नेतृत्व कर रही अलाइसा हेली ने कहा कि उन्हे चुनौतियों का सामना करना पसंद है और वह टीम की कप्तानी के लिये पूरी तरह तैयार हैं। हेली भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की सातवीं कप्तान होंगी जिन्हे पूर्णकालिक कप्तान मेग लेनिंग की जगह यह जिम्मेदारी दी गई है। लेनिंग अनिश्चकालीन ब्रेक पर हैं और लगातार टीम का हिस्सा नहीं बन रही है। रासेल हेंस के रिटायरमेंट के बाद हेली को हाल ही में टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था और अब वह लेनिंग की गैर मौजूदगी में टीम की कप्तान होंगी।       

हेली ने कहा ‘‘ मुबंई में भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में खेलना दिलचस्प होगा। मैं सोचती हूं कि रेखाएं बहुत धुंधली हैं। इसमें थोड़ा बहुत है, लेकिन यह दिलचस्प है। मुझे लगता है कि मुझे इसे अपना बनाने और इसे अपनी भूमिका बनाने की आजादी दी गई है। '' लेनिंग के भविष्य को लेकर पूछे गए सवाल पर हेली ने कहा ‘‘ हम मेग के भविष्य के बारे में 100 प्रतिशत निश्चित नहीं हैं, वह अपने समय में कुछ निर्णय लेगी और उसने उस अवसर को वहन किया है। मेरे लिए अभी महत्वपूर्ण यह है कि मै इस श्रृंखला में टीम की कप्तानी पर ध्यान दूं। सच कहूं तो मैं मेग से तनिक जुदा हूं। मैं टीम की सफलता के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हूं।'' 

उन्होने कहा कि ‘‘ मुझे कठिन चुनौतियों का सामना करना अच्छा लगता है। मैं मुंबई में टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक थीं। हालांकि यह एक आसान काम नहीं है। यह एक चुनौती है और मुझे चुनौती पसंद है। अगले साल के शुरू में होने वाले महिला टी20 विश्वकप की तैयारियों के मद्देनजर दोनो टीमों के लिये पांच मैचों की टी20 सीरीज महत्वपूर्ण होगी। दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए दोनो टीमों के लिये अपनी ताकत और कमजोरियों को समझने का अंतिम अवसर होगा। दोनो टीमों के बीच आज से पहला मैच खेला जायेगा जबकि पांचवा और अंतिम मुकाबला ब्रेबोर्न स्टेडियम पर होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News

Recommended News