''शैतान'' की वजह से ''यहां'' बूंद-बूंद को तरसे लोग

Wednesday, Oct 05, 2016 - 03:25 PM (IST)

सुबाथू: सोलन के सुबाथू के कई क्षेत्रों में लोगों को पिछले आठ दिन से पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है। लोगों को दूरदराज से हैंडपंप व बावड़ी आदि से पानी लाना पड़ रहा है। पानी को लेकर लोगों में हाहाकार मची हुई है। छपरौली गांव, नयानगर, निचली थड़ी उपरली थड़ी, शड़याना आदि गांव के हजारों लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं। 


गौरतलब है कि पिछले दिनों पहले कक्कड़हट्टी स्कूल के साथ बने आई.पी.एच. के टैंक, छपरौली गांव के टैंक में पानी में जहरीला पदार्थ मिलाए जाने की घटना के बाद आईपीएच विभाग ने पानी की सप्लाई पर रोक लगा दी है। विभाग का कहना है कि पहले पानी के टैंकों को अच्छी तरह साफ किया जाएगा, उसके बाद उस पानी के सैंपल दोबारा जांच के लिए चंडीगढ़ भेजे गए हैं। 


पानी के सैंपल की सही रिपोर्ट आने के बाद ही जलापूर्ति सुचारू रूप से की जाएगी। उधर, आई.पी.एच. सब डिवीजन के अधिशाषी अभियंता हेमंत तनवर ने बताया कि सब डिवीजन में 117 टैंक हैं, जिसमें से विभाग द्वारा 35 टैंकों में ताले लगा दिए गए हैं। पानी के टैंकों की सफाई की जा रही है और सफाई के बाद इन टैंकों में पानी भरा जाएगा और दोबारा से इसके सैंपल जांच के लिए चंडीगढ़ भेज दिए गए हैं। यदि सैंपल सही पाए गए तो ही पानी की सप्लाई सुचारू की जाएगी।