CM वीरभद्र मामले में CBI ने खंगाले रिकॉर्ड

Saturday, Feb 13, 2016 - 11:41 AM (IST)

सोलन: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ दर्ज आय से अधिक सपंत्ति मामले में सीबीआई की टीम ने सोलन में दस्तक दी। टीम के सदस्यों ने सोलन स्थिति सब्जी मंडी में दस्तक देकर मुख्यमंत्री द्वारा बेचे गए सेबों का रिकॉर्ड खंगाला। गौर रहे कि आय से अधिक सपंत्ति के मामले की जांच के दौरान सीबीआई के समक्ष यह खुलासा हुआ था कि मुख्यमंत्री के बगीचों के सेब परवाणु स्थिति सब्जी मंडी में बेचे गए थे। इस मामले में एक आढ़ती से सीबीआई पहले भी पूछताछ कर चुकी है।


पता चला है कि शुक्रवार को सीबीआई के 2 सदस्य सोलन सब्जी मंडी पहुंचे और वहां पर संबंधित आढ़ती के लाइसैंस, फार्म क्यू व फार्म आर सहित अन्य रिकार्ड देखा और कुछ रिकॉर्ड की प्रतिलिपि अपने साथ ले गई। इस टीम ने करीब अढ़ाई घंटे तक सब्जी मंडी में रिकॉर्ड खंगाला। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम चंडीगढ़ से भेजी गई थी, वहीं इस मामले में सब्जी मंडी व जिला प्रशासन के अधिकारियों ने किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी। सब्जी मंडी आढ़तियों व अन्य लोगों के बीच मामले को लेकर पूरा दिन चर्चा चलती रही।

 

सोलन में सीबीआई द्वारा दी गई दस्तक के बाद राजनीति तेज हो गई है। इस मामले में भाजपा ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा बेचे गए सेबों के फार्म आर व फार्म क्यू को सार्वजनिक करने की मांग की है। शिमला संसदीय क्षेत्र भाजपा के संगठन मंत्री एवं भाजपा सोलन प्रभारी पुरुषोत्तम गुलेरिया ने यह मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने परवाणु के आढ़ती को करीब 6 करोड़ रुपए के सेब बेचने की जानकारी दी है। सेब बेचते समय बागवान व आढ़ती द्वारा फार्म आर व क्यू भरे जाते हैं, जिसमें आय-व्यय का लेखा-जोखा होता है। उन्होंने कहा कि इन फार्मों को सार्वजनिक किया जाना चाहिए।