एयर पिस्टल की नोक पर लूटा युवक

Sunday, Oct 09, 2016 - 07:13 PM (IST)

नाहन: जिला मुख्यालय में शनिवार रात को बिना नंबर की बाइक पर सवार 2 लुटेरों ने पिस्टल की नोक पर एक युवक का मोबाइल छीन लिया। पीड़ित ने पुलिस को सूचित किया और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आधे घंटे के भीतर ही आरोपियों को धर दबोचा, जिनसे युवक का लूटा हुआ मोबाइल बरामद हुआ है।


एएसपी सिरमौर विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस चौकी गुन्नूघाट के तहत आने वाले अस्पताल राऊंड में स्थित किराए के कमरे से कालेज में पढऩे वाला छात्र नरेंद्र रात के समय अपने दोस्त के कमरे में जा रहा था। इसी बीच जब वह कमरे से बाहर सड़क पर निकला तो बिना नंबर की बाइक पर 2 बदमाश आए और उन्होंने युवक को एयर पिस्टल दिखाते हुए कहा कि जो कुछ भी है, वह उनके हवाले कर दे। मौके पर युवक के पास मोबाइल फोन ही था, जो उसने डर के मारे उनके हवाले कर दिया, जिसे लेकर आरोपी मौके से फरार हो गए।


घटना के तुरंत बाद पीड़ित ने गुन्नूघाट पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी और आरोपियों अक्षय व करण निवासी वाल्मीकि मोहल्ला नाहन को नया बाजार के पास से बिना नंबर की बाइक पर घूमते हुए दबोच लिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से एयर पिस्टल, लूटा हुआ युवक का मोबाइल फोन व बाइक बरामद हुई है। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है।


पहले हुई छीना-झपटियों के खुल सकते हैं राज
शहर में पहले भी छिटपुट छीना-झपटियों के मामले अक्सर सामने आ रहे हैं। अभी हाल ही में मोहल्ला अमरपुर में भी बाइक सवारों द्वारा एक युवक से मोबाइल छीनकर भागने का मामला संज्ञान में आया था, जिसके बाद युवक ने पुलिस में शिकायत की थी। 2 आरोपियों के पुलिस के हत्थे चढऩे के बाद अब पुरानी छीना-झपटियों से भी पर्दा उठ सकता है।