नाले में बहे 4 छात्र, एक की मौत

Friday, Sep 09, 2016 - 09:44 PM (IST)

बीबीएन: उपमंडल नालागढ़ के तहत ग्राम पंचायत कोयडी के गांव कट्टल में स्कूल से घर जाते समय प्राइमरी स्कूल के 4 विद्यार्थी घर के पास नाले में बह गए, जिनमें से एक चौथी कक्षा के विद्यार्थी (10 वर्ष) की मौत हो गई। जब ये विद्यार्थी नाले को पार कर रहे थे तो अचानक नाले में पानी आ गया तथा चारों विद्यार्थी नाले में बह गए। पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस हादसे में सुरक्षित बचे तीनों विद्यार्थियों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। बता दें कि गत दिनों बरोटीवाला क्षेत्र में भी एक लड़के की स्कूल से घर जाते समय खड्ड में बहने से मौत हो गई थी।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्राइमरी स्कूल ताल में पढऩे वाले 4 विद्यार्थी साहिल शर्मा पुत्र उमाकांत निवासी कट्टल, सुशांत पुत्र संजीव कुमार निवासी कट्टल, गोपी पुत्र राजकुमार व अजय पुत्र छांगा राम दोनों निवासी टानन स्कूल में छुट्टी के बाद अपने घर जा रहे थे। जब वे रास्ते में पडऩे वाले नाले को पार कर रहे थे तो अचानक नाले में पानी आ गया तथा चारों विद्यार्थी पानी के तेज बहाव में बह गए। कुछ दूरी पर एक विद्यार्थी नाले में पेड़ में फंस गया। उसने व पीछे आ रहे अन्य विद्यार्थियों ने शोर मचाया, जिसके बाद ग्रामीण इकट्ठा हुए तथा 3 विद्यार्थियों को सुरक्षित बचा लिया लेकिन साहिल का कोई सुराग नहीं लग पाया।

 

लोगों ने इस बारे पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस व फायर विभाग की टीमें मौके पर पहुंचीं तथा लोगों की सहायता से साहिल को ढूंढना शुरू किया। काफी मशक्कत के बाद साहिल मिल तो गया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। हादसे की सूचना मिलने के बाद एसडीएम नालागढ़ हरिकेश मीणा, डीएसपी साहिल अरोड़ा मौके पर पहुंचे तथा घटनास्थल का जायजा लिया। एसडीएम ने मृतक छात्र के परिजनों को 30,000 रुपए की फौरी सहायता दी। इसी तरह हिमाचल प्रदेश भवन एवं अन्य निर्माण कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष हरदीप बावा तथा नालागढ़ विस क्षेत्र के विधायक केएल ठाकुर ने गांव कट्टल में जाकर मृतक साहिल के परिजनों को ढांढस बंधाया तथा हरसंभव सहायता दिलवाने का आश्वासन दिया।

 

डीएसपी साहिल अरोड़ा ने बताया कि 3 छात्रों को सुरक्षित बचा लिया गया है तथा एक छात्र साहिल शर्मा की मौत हो गई। मृतक का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस जांच कर रही है कि ये छात्र पानी में कैसे बहे। एसडीएम नालागढ़ हरिकेश मीणा ने बताया कि मृतक के परिजनों को 30,000 रुपए की फौरी सहायता दे दी गई है तथा तहसीलदार को केस बनाकर भेजने के निर्देश दे दिए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार के नियमानुसार और सहायता भी दी जाएगी।