19 पेटी शराब बरामद, प्रधान सहित 3 गिरफ्तार

Friday, Sep 09, 2016 - 12:13 AM (IST)

नाहन: पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हरियाणा मार्का शराब की खेप के साथ एक क्षेत्र की पंचायत के प्रधान सहित 2 अन्य लोगों को दबोचा है जिन्हें 3 दिन तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश दिए गए हैं। एएसपी सिरमौर विनोद धीमान ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार रात को प्रधान व उसके 2 अन्य साथियों को उस समय दबोचा जब आरोपी कोलर से देसी शराब की 19 पेटियों को सप्लाई करने आ रहे थे।

 

एएसपी ने बताया कि आरोपियों को वीरवार को अदालत में पेश किया गया जहां से तीनों को 3 दिन तक पुलिस रिमांड पर रखने के आदेश मिले हैं। रिमांड के दौरान आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि हरियाणा मार्का शराब वे कहां से लेकर आते थे और शराब की सप्लाई कहां-कहां की जाती थी। एएसपी ने बताया कि उक्त दबोचे गए पंचायत प्रधान के पास शराब बेचने का लाइसैंस था और शराब के ठेके भी हैं लेकिन फिर भी आरोपी अन्य लोगों के साथ मिलकर हरियाणा मार्का शराब को बेच रहा था। उन्होंने बताया कि पहले भी आरोपी अवैध शराब के साथ दबोचा जा चुका है।

 

पंचायत प्रतिनिधि ही कर रहे 2 नंबर के धंधे
क्षेत्र में अवैध शराब की खेप के साथ दबोचे गए पंचायत प्रधान का मामला संज्ञान में आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि जब पंचायत प्रतिनिधि ही 2 नंबर के धंधे कर रहे हैं तो अन्य आरोपियों के हौसले बुलंद ही होंगे। ऐसे में पंचायत प्रधान के दबोचे जाने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें कहीं बड़ी मछलियों का संरक्षण तो प्राप्त नहीं था जिसके दम पर यह कारोबार चल रहा था।