शरारती तत्वों की करतूत, सुबाथू में 2 दिन में दूसरी साजिश से खौफ का माहौल

Thursday, Sep 29, 2016 - 04:41 PM (IST)

सोलन: सोलन जिला के सुबाथू क्षेत्र के लोग किसी के निशाने पर हैं। 2 दिन पहले कक्कड़हट्टी स्थित स्कूल की टंकियों में जहरीला पदार्थ घोलने का मामला अभी सुलझा ही नहीं था कि बुधवार की शाम को किसी अज्ञात व्यक्ति ने सैन्य क्षेत्र के साथ लगे छपरौली में आई.पी.एच. के भंडारण टैंक में भी जहर घोल दिया। इस घटना ने साफ कर दिया है कि इस क्षेत्र के लोग किसी के निशाने पर हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद जांच के लिए डी.एस.पी. परवाणु मौके पर पहुंच गए हैं। 


छपरौली के टैंक की भंडारण क्षमता 1 लाख लीटर है और करीब 2 हजार से ज्यादा लोगों को यहां से पानी दिया जाता है। जानकारी के अनुसार बुधवार को खराब मोटर की मुरम्मत की जा रही थी। शाम करीब 6 बजे मोटर ठीक होने के बाद पानी टैंक में भरने लगा और पानी की सप्लाई लोगों के घरों में शुरू हुई। छपरौली गांव की वार्ड सदस्य मंजू को पानी में दुर्गंध आई और उन्होंने तुरंत इसकी सूचना आई.पी.एच. विभाग को दी। 


विभाग के जे.ई. विवेक चंदेल व अन्य कर्मचारियों ने पाया कि यह दुर्गंध वैसी ही थी, जो 2 दिन पहले कक्कड़हट्टी के टैंक से आ रही थी। उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी। परवाणु के डी.एस.पी. प्रमोद चौहान ने तुरंत मौके पर पहुंच कर मामले की जांच की और पाया कि इस टैंक में भी जहरीला पदार्थ घोला गया है और इसकी मात्रा बहुत अधिक है। सुबाथू क्षेत्र में इसी प्रकार से खाली व पुराने भवनों में आग लने की घटनाएं भी सामने आ चुकी हैं। 


2 हजार लोगों को होती है पानी की आपूर्ति 
बुधवार को जिस टैंक में जहरीला पदार्थ पाया गया वहां से थड़ी, शडय़ाना व गद्दों इत्यादि गांवों के करीब 2 हजार लोगों को पानी की आपूर्ति होती है। घटना से साफ हो रहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति के निशाने पर यह क्षेत्र है। लोग यहां पर किसी बड़ी साजिश का अंदेशा भी जता रहे हैं।