बुजुर्ग को कमरे में ले जाकर चाकू की नोक पर बनाया अश्लील वीडियो

Wednesday, Aug 03, 2016 - 09:43 PM (IST)

सोलन: यौन शोषण के मामले में पीड़ित महिला की मदद करने वाले बुजुर्ग का आरोपी ने डरा-धमका कर अश्लील एमएमएस बना डाला। घटना की जानकारी जब बुजुर्ग के परिवार के सदस्यों को मिली तो वे मामले की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचे लेकिन पुलिस से मदद न मिलने के बाद उन्होंने एमएमएस बनाने वाले की कोटलानाला में जबरदस्त धुनाई की और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

बुजुर्ग व्यक्ति के बेटे हर्ष ने बताया कि कुछ दिन पहले सोलन सदर थाना में एक महिला ने कोटलानाला में ढाबा चलाने वाले मुनसुरू राम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसे झूठा झांसा देकर उसका यौन उत्पीडऩ किया गया। मुनसुरू राम पहले से शादीशुदा था लेकिन उसने महिला को इसकी जानकारी नहीं दी और उसका यौन उत्पीडऩ करता रहा। इस मामले की शिकायत पीड़िता ने पुलिस में की और बाद में मामला दर्ज हुआ। इस दौरान पीड़ित महिला की मदद कुछ लोगों ने की। उनमें खूंडीधार में रहने वाले उसके पिता रिथिश भी शामिल रहे।

 

आरोपी ने प्रदेश उच्च न्यायालय से मामले में जमानत ले ली और कुछ दिन बाद पीड़ित महिला की मदद करने वाले बुजुर्ग को झांसा देकर अपने कमरे में ले गया। वहां पर उसने 2 महिलाओं की मदद से बुजुर्ग को डरा-धमका कर अश्लील वीडियो बनाया और बुजुर्ग को जान से मारने की धमकी भी दी। हर्ष ने बताया कि घटना शनिवार को घटी। इसके बाद उसके पिता घर पहुंचे और कुछ गुमसुम रहने लगे। शक होने पर परिवार के सदस्यों ने जब उनसे चुप व परेशान रहने की वजह पूछी तो उन्होंने खुलासा किया कि कोटलानाला में ढाबा चलाने वाले ने उनका अश्लील वीडियो बनाया है और वह उसे ब्लैकमेल कर रहा है।

 

हर्ष ने बताया कि घटना के बाद वह पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचा लेकिन पुलिस ने यह कह कर कार्रवाई करने से इंकार कर दिया कि पहले सबूत लेकर आओ। इसके बाद परिवार के अन्य सदस्यों को घटना की जानकारी मिली और बुधवार को भारी संख्या में लोग आरोपी के घर पर पहुंचे और उसकी पिटाई करते हुए उसे उसके ढाबे पर लेकर आए और उसके बाद उसे पुलिस के हवाले किया।

 

बुजुर्ग व्यक्ति के भांजे विनय भगनाल ने बताया कि थाने में पुलिस को मुनसरु राम द्वारा बनाया गया वीडियो भी दिखाया गया, जिसके बाद पुलिस की नींद टूटी। घटना के बाद पुलिस ने बुजुर्ग रिथिश की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनमोहन सिंह ने बताया कि घटना को लेकर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सभी आरोपों की जांच की जा रही है।