राजगढ़ शहर में पार्किंग की सुविधा न होने के कारण सड़कों पर खड़े हो रहे वाहन

Sunday, Feb 11, 2018 - 04:08 PM (IST)

सिरमौर(गोपाल):सिरमौर जिले के गिरीपार क्षेत्र की इकलौती नगर पंचायत राजगढ़ को पार्किंग की सुविधा कब मिल पाएगी यह तो भविष्य के गर्भ मे छूपा है। मगर यहा पर पार्किंग ना होने के कारण शहर मे रोज लगने वाले जाम के कारण वाहन चालको के साथ साथ आम जनता को भारी परैशानी का सामना करना पड रहा है। राजगढ शहर को सरकार की उपेक्षा के चलते आज तक पार्किंग सुविधा नहीं मिल पाई है। इसकेलिए जहां आज तक राजनैतिक दल गंभीर नहीं दिखे। वहीं शायद प्रशासन भी इस मामले को लेकर गंभीर नहीं है।

सड़कों पर खड़े होते वाहन
अगर आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो यह भी हैरान कर देने वाले है। राजगढ शहर की आबादी इस समय लगभग 3500 के आसपास है और यहा वाहन पंजीकरण कार्यलय राजगढ मे इस समय लगभग 11 हजार छोटे बडे वाहन पंजीकृत है। वाहनो को पार्क करने की सुविधा शून्य के बराबर है। पार्किंग के अभाव मे लोग सडकों के किनारे जहां तहा जगह मिले अपने वाहन खडे कर देते है और यही वाहन जाम का कारण बन जाते और शहर मे जगह जगह जाम लग जाता है।

छोटे बड़े वाहनों का पंजीकरण हो रहा
जिसके कारण आम जनता को पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। अगर वाहनों के यहा पंजीकरण कार्यलय मे वाहनों के पजीकरण की बात करे तो यहा लगभग अभी भी प्रति माह सौ छोटे बड़े वाहनों का पंजीकरण हो रहा है। ऐसे मे यहा पांर्किग का होना अति आवश्यक है यहा नए बस स्टैड के पास गैस एजेंसी का स्टोर है। यहां गैस सिलेंडरों को उतारने चढ़ाने व वितरण का कार्य चला रहता है। वहीं यहा तीन सडके आकर मिलती है सोलन ,हाब्बन व नौहराधार और तीनो सडकों से आने वाले वाहनों का यहा रश रहता है। जिसके कारण यहा हमेशा हादसों का डर बना रहता है और यहां कई हादसे हो चुके है।