डीएनए सैंपल नैगेटिव, मृत नवजात का असली पिता कौन?

Sunday, Sep 25, 2016 - 01:15 AM (IST)

श्री रेणुका जी: जून माह में श्री रेणुका जी क्षेत्र को झकझोर कर रख देने वाले एक नवजात मृत बच्चे के मामले में लिए गए डीएनए सैंपल नैगटिव आए हैं। इसके बाद अब सवाल उठ रहा है कि बच्चे का पिता कौन है? नाबालिगा द्वारा जिस विवाहित व्यक्ति पर बच्चे के पिता होने का आरोप लगाया गया था, उसके साथ मृत बच्चे के डीएनए सैंपल मैच नहीं किए हैं।


डीएसपी हैडक्वार्टर प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस ने मृत नवजात के डीएनए सैंपल भेजे गए थे। जिसकी हाल ही में रिपोर्ट नैगेटिव आई है। अर्थात जिस व्यक्ति पर नाबालिगा द्वारा नवजात बच्चे के पिता होने का आरोप लगाया गया था उसके साथ नवजात का डीएनए मैच नहीं हुआ है। पुलिस ने चालान पेश कर दिया है।


बता दें कि श्री रेणुका जी के एक क्षेत्र में जून माह में एक 15 वर्षीय नाबालिगा द्वारा बच्चे को जन्म देने व बच्चे की मौत के बाद उसे दफना दिए जाने का मामला सामने आया था जो अभी भी हिरासत में है, जिस पर नाबालिगा ने बच्चे का पिता होने के आरोप लगाए थे। इस मामले में नाबालिगा के पिता, बुआ व चचेरे भाई की संलिप्तता पाए जाने के बाद उन्हें भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था और मामले में नवजात बच्चे की कब्र खोदकर उसमें से शव निकाल कर उसका पोस्टमार्टम करवाया गया और डीएनए सैंपल भी लिए गए थे। जिसकी अब रिपोर्ट आई है। रिपोर्ट नैगटिव आने के बाद मामला अब पेचीदा हो गया है। पुलिस जांच करेगी कि नवजात का असली पिता कौन है।