राजभवन में सुख भोगने नहीं समाज सेवा करने आया हूं: आचार्य देवव्रत

Tuesday, Dec 01, 2015 - 11:55 AM (IST)

सोलन: राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने कहा कि वे राजभवन में सुख भोगने नहीं बल्कि एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर समाज सेवा करने आए हैं। बद्दी में एक औद्योगिक सैमीनार को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि वे 4 बिंदुओं पर काम करना चाहते हैं। पहले बिंदु में हमें प्रदेश की युवा पीढ़ी को नशे व ड्रग्स से दूर रखना है ताकि ये राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सके। दूसरे बिंदु में पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता व पर्यटन को बढ़ावा देना होगा। 


तीसरे बिंदू का उल्लेख करते हुए राज्यपाल ने जैविक कृषि एवं गौ पालन की ओर उद्यमियों का ध्यानाकर्षण किया। चौथे बिंदु में उन्होंने प्रदेश को जात-पात रहित कर सभी वर्गों में सामाजिक समानता लाने पर बल दिया, वहीं राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने समाज की बेहतरी के लिए उद्योगपतियों से विभिन्न गतिविधियां आरंभ करने व सामाजिक अभियानों में सहयोग देने का आह्वान किया है। आचार्य देवव्रत ने दवा कंपनियों से आग्रह किया कि वे औषधियों का विकल्प ढूंढने की दिशा में प्रयास करें। 


राज्यपाल ने कहा कि दहेज प्रथा और कन्या भ्रूण हत्या जैसी सामाजिक बुराइयों को रोकने के लिए समाज में जन जागरूकता आवश्यक है। बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के अध्यक्ष श्री शैलेश अग्रवाल ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ उद्योग संघ के उपाध्यक्ष अनुराग ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया। राज्यपाल के सचिव पुष्पेंद्र राजपूत, बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ संघ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ललित जैन, एस.पी. बद्दी बशेर सिंह, एस.डी.एम. हरिकेश मीणा व संघ के प्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।