युग के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए एकजुट हुए शिमलावासी

Saturday, Aug 27, 2016 - 01:58 AM (IST)

शिमला: युग के हत्यारों को कड़ी सजा दिलाने को शिमलावासी एकजुट हो गए हैं। कैंडल लाइट मार्च का दौर अब भी जारी है और विभिन्न संगठन समय-समय पर जगह-जगह मार्च निकाल रहे हैं और मामले में दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी ने इस मामले में सरकार व प्रशासन को दोषी ठहराते हुए कहा है कि वह फेल हो चुके हैं। पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेश कोष ने कहा कि हिमाचल जैसे शांत प्रदेश में भी दिनोंदिन आपराधिक घटनाओं में इजाफा हो रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की निर्मम हत्या के लिए दोषियों की फांसी से कम सजा नहीं दी जानी चाहिए।
 
वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सभी कालेजों में कक्षाओं का बहिष्कार किया। इस दौरान छात्रों ने कैंडल मार्च निकाल कर युग की आत्मा की शांति की कामना की, साथ ही हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की। शहर के आरकेएमवी, संजौली कालेज, कोटशेरा कालेज, संध्या कालीन व फागली कालेज में परिषद ने कक्षाओं का बहिष्कार किया। कोटशेरा कालेज में इकाई अघ्यक्ष अभिषेक वर्मा की अगुवाई में कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान परिषद के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने जुलूस में भाग लिया। परिषद के  कार्यकर्ताओं ने युग गुप्ता के हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग की है। 
 
फागली कालेज में भी पूर्ण शिक्षा बंद का आह्वान किया गया। कालेज में इकाई द्वारा युग को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इकाई ने कैल्सटन टैंक के पानी की रिपोर्ट को एक्सीलैंट करार देने पर आईजीएमसी प्रशासन पर कार्रवाई की मांग की है। छात्रों का कहना है इन हत्यारों को फांसी ही मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।