बहुचर्चित युग हत्याकांड मामला: CID के पास हत्यारों के खिलाफ पुख्ता सबूत

Tuesday, Aug 30, 2016 - 11:33 AM (IST)

शिमला: बहुचर्चित युग हत्याकांड मामले में सी.आई.डी. 2 सप्ताह के भीतर चार्जशीट तैयार कर अदालत में चालान पेश कर सकती है। इसके तहत मुख्यालय से भी जांच टीम को भी व्यापक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। माना जा रहा है कि फोरैंसिक रिपोर्ट आने के बाद जांच टीम चार्जशीट को अमलीजामा पहना देगी। इस मामले में सी.आई.डी. अधिकतर जांच पूरी कर चुकी है और बिसरा व डी.एन.ए. रिपोर्ट आने का इंतजार है।


हाईप्रोफाइल मामले को ध्यान में रखते हुए सी.आई.डी. सभी पहलुओं को गंभीरता से खंगाल रही है।बताया गया है कि पानी के टैंक और उसके बाहर से बरामद की गई खोपड़ी और हड्डियों की फोरैंसिक रिपोर्ट आनी है। इस रिपोर्ट के आधार पर जांच टीम अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देगी। डी.आई.जी. सी.आई.डी. विनोद कुमार धवन ने बताया कि मामले की जांच जारी है और जल्द ही अदालत में चालान पेश कर दिया जाएगा। 


गौरतलब है कि युग मामले में गिरफ्तार हुए 3 आरोपियों में से तेजेंद्र पाल सिंह ने थाने में आत्महत्या का प्रयास किया। वह थाने की सैल में था और उसने कंबल से फंदा लगाने का प्रयास किया। हालांकि इसमें वह सफल नहीं हो पाया। दूसरी ओर युग मामले में नगर निगम शिमला द्वारा शव मिला पानी पिलाने का खुलासा होने के बाद जांच तेज हो गई है। फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई करवाने के लिए युग के परिजन राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से गुहार लगा चुके हैं। इस संबंध में राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने भी फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई का आश्वासन दिया था।