18 अक्टूबर तक जेल में ही रहेंगे ''युग'' के दरिंदे

Wednesday, Oct 05, 2016 - 10:41 AM (IST)

शिमला: युग का अपहरण और उसकी हत्या के आरोप में न्यायिक हिरासत में चल रहे 3 आरोपियों की न्यायिक हिरासत की अवधि को अदालत ने अगले 14 दिन तक बढ़ा दिया है। मंगलवार को आरोपी चंद्र शर्मा, तेजेंद्र पाल और विक्रांत बक्शी को सी.आई.डी. ने कैथू जेल से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के माध्यम से जिला अदालत चक्कर में जज के सामने पेश किया। अदालत ने सी.आई.डी. की मांग पर तीनों आरोपियों की 18 अक्तूबर तक न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है। 


ज्ञात रहे कि इस मामले में अभी सी.आई.डी. मुख्य चार्जशीट दाखिल करने जा रही है, जिसमें आरोपियों द्वारा किए गए कबूलनामे, सी.आई.डी. द्वारा घटनास्थलों जैसे कैलस्टन वाटर टैंक, छोटा शिमला स्थित किराए के भवन व शोघी में युग के फैंके गए कपड़ों वाले स्थान की निशानदेही के अलावा कई प्रकार के साक्ष्य शामिल हैं। राज्य फोरैंसिक साइंस लैबोरेटरी जुन्गा के माध्यम से इस मामले से संबंधित फोरैंसिक रिपोर्ट तथा अन्य फोरैंसिक रिपोर्ट को इसी माह के अंत तक सी.आई.डी. को सौंप दिए जाने की सूचना है।


बहरहाल इस मामले में डी.एन.ए. रिपोर्ट पर भी सी.आई.डी. की नजर है। जैसे ही डी.एन.ए. रिपोर्ट आती है तुरंत सी.आई.डी. द्वारा चार्जशीट सौंप दी जाएगी, जिसमें शिमला के कैलस्टन वाटर टैंक में से मिले कंकाल के डी.एन.ए. की रिपोर्ट का युग के पिता के डी.एन.ए. की रिपोर्ट से मिलान किया गया है।