आरोपी के मोबाइल से खुली युग मामले की परतें

Wednesday, Aug 24, 2016 - 11:20 PM (IST)

शिमला: बहुचर्चित युग मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। सामने आया है कि उक्त मामले की परतें न्यू शिमला कुरियर कंपनी में हुई चोरी के मामले में जब्त एक आरोपी के मोबाइल से खुलती गईं। सूचना के अनुसार संबंधित आरोपी के मोबाइल के माध्यम से ही सीआईडी युग के अपहरणकर्ताआें तक पहुंची।  
 
सूत्रों के अनुसार सीआईडी को चोरी के मामले में एक आरोपी के जब्त किए गए मोबाइल में युग की फोटो और एक वीडियो क्लिप बरामद हुई जिसके आधार पर सीआईडी ने युग अपहरण मामले में तीनों अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इसी कड़ी में जब सीआईडी के हाथ पुख्ता सबूत लगे तो तुरंत 2 आरोपियों को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में दोनों आरोपियों को अदालत से जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसी बीच सीआईडी ने इनके तीसरे साथी की तलाश जारी रखी। आखिर चंडीगढ़ में जाकर तीसरे आरोपी को धर दबोचा और उसने सीआईडी के सामने अपहरण हत्याकांड का पूरा राज उगल दिया। 
 
सामने आया है कि राम बाजार से 14 जून, 2014 को युग का अपहरण करने वाले आरोपियों ने 22 जनवरी, 2015 को न्यू शिमला स्थित एक कुरियर कंपनी में चोरी की थी। अपहरण हत्याकांड के आरोपियों ने कुरियर कंपनी से साढे़ 5 लाख की नकदी चुराई थी। मामले की जांच के तहत अब सीआईडी इस मामले में कंकाल के अवशेष की डीएनए रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।