Watch Pics: महिला पहलवानों की कुश्ती देखने गए ग्रेट खली ने की बड़ी घोषणा

Monday, Jun 06, 2016 - 02:20 PM (IST)

शिमला: अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रैसलिंग में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके सिरमौर जिला के ग्रेट खली अब हिमाचल में भी रैसलिंग के लिए एकैडमी खोलेंगे। शिमला स्थित घनाहट्टी में कुश्ती दंगल में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे खली ने कहा कि वह हिमाचल में भी रैसलिंग एकैडमी खोलकर यहां के युवाओं को इस खेल की बारीकियां सिखाएंगे।


इस दौरान स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए खली ने कहा कि उन्होंने हिमाचल सरकार से रैसलिंग एकैडमी खोलने के लिए जमीन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। वहीं मेल में पहली बार महिला पहलवानों ने भी दम दिखाया। खली की एक झलक पाने के लिए लोगों का तांता लग गया। इसके साथ ही कुश्ती दंगल का मुख्य आकर्षण रही महिला पहलवानों ने भी खूब जोर आजमाइश की। ग्रेट खली के साथ ही महिला कुश्ती पहलवानों ने भी मेले में उपस्थित जनता की खूब वाहवाही लूटी। इस दौरान दंगल में हिमाचल की पूर्व सांसद और रैडक्रॉस सोसायटी की उपाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने भी शिरकत की।


उन्होंने इस दौरान राजकीय उच्च पाठशाला घणाहट्टी के बच्चों को सम्मानित भी किया। इस घणाहट्टी में आयोजित दंगल प्रतियोगिता में दर्शकों में भी खासा उत्साह देखा गया। प्रतियोगिता उस समय काफी चर्चित रही, जब दंगल के फाइनल राऊंड चले। इस दौरान छोटी माली में मंजीत ने बाजी मारी जबकि बड़ी माली का फाइनल मुकाबला काफी रोचक रहा, जो पहलवान भूपेंद्र के नाम रहा।