HPU : अध्यापकों की गाडिय़ों से डंडे, रॉड व हॉकी बरामद

Friday, Oct 07, 2016 - 12:48 AM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में एसएफआई व एबीवीपी के बीच लड़ाई का माहौल अभी भी शांत होता हुआ नजर नहीं आ रहा है। पुलिस ने वीरवार को 4 बजे के करीब जब रेड डाली तो एचपीयू के ही अध्यापकों की गाडिय़ों से तेजधार हथियार, डंडे, रॉड व हॉकी बरामद हुए। पुलिस ने इन सभी हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है। अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि आखिर इन हथियारों को किस छात्र गुट ने रखा हुआ था।


सूत्रों से यह पता चला है कि छात्रों की एचपीयू के अध्यापकों के साथ काफी सांठगांठ है। ये तेजधार हथियार 3 के करीब अध्यापकों की गाडिय़ों में बरामद हुए हैं। अब इन अध्यापकों पर भी गाज गिरनी तय है। जल्द ही पुलिस उक्त अध्यापकों से पूछताछ करेगी कि किस छात्र गुट ने ये हथियार रखे थे। हालांकि पुलिस को यह पूरा पता है कि किन-किन अध्यापकों की गाड़ी में हथियार रखे गए हैं। जल्द ही पुलिस अध्यापकों को पूछताछ के लिए बुलाएगी।


एचपीयू में 2 दिन से छात्रों की चैकिंग जारी है, तभी से छात्रों ने अध्यापकों की गाड़ी में हथियारों को परिसर तक पहुंचाना शुरू कर दिया है क्योंकि छात्र स्वयं हथियारों को परिसर के अंदर नहीं ले जा पा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश विवि में बार-बार छात्रों से बरामद हो रहे हथियारों के चलते पुलिस ने दूसरे दिन भी छात्रों की चैकिंग की। एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने बताया कि एचपीयू में छात्रों की तलाशी ली गई क्योंकि परिसर के अंदर छात्र तेजधार हथियार ले जा रहे हैं। वीरवार को भी एचपीयू् में कुछ तेजधार हथियार बरामद हुए हैं।