पार्सल में आ रहा था चैक और मोबाइल फोन, खोलकर देखा तो उड़े होश

Saturday, Oct 22, 2016 - 06:49 PM (IST)

धामी: उप तहसील धामी के एक दर्जी के साथ ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है। खेल चौरा की एक दुकान में दर्जी का काम करने वाले निसार मियां से लॉटरी का झांसा देकर 3000 रुपए की ठगी की गई। निसार के मुताबिक उसनेे टीवी पर नापतोल का एक विज्ञापन देखा, जिसमें 2499 रुपए में एक मोबाइल फोन दिया जा रहा था। निसार ने टीवी पर दिखाए गए टैलीफोन नंबर पर फोन किया और कहा कि वह यह फोन लेना चाहता है लेकिन नापतोल से उसे कहा गया कि फोन की डिलीवरी धामी में नहीं शिमला में दी जा सकती है। निसार ने शिमला में डिलीवरी लेने से इंकार कर दिया और ऑर्डर कैंसल कर दिया।


लगभग 15 दिनों के बाद निसार के फोन पर नापतोल के नाम से एक एसएमएस आया कि उसके नाम पर 1,37,000 रुपए की लॉटरी निकली है। इसके बाद निसार के फोन पर विभिन्न नंबरों से फोन आए कि उसके नाम पर 1,37,000 रुपए की लॉटरी निकली है और इस ईनामी राशि का चैक और 3000 रुपए का एक मोबाइल फोन उसे भेजा जाएगा। लगातार आते फोन पर विश्वास करके निसार ने फोन और ईनामी राशि लेने के लिए हामी भर दी। वीरवार के दिन पोस्ट ऑफिस धामी में निसार के नाम से एक पार्सल आया जोकि उसने 3150 रुपए देकर हासिल किया।


जब निसार ने पार्सल खोलकर देखा तो उसके होश उड़ गए। उसमें न तो ईनामी राशि का कोई चैक था और न ही कोई मोबाइल फोन बल्कि एक पॅालीथीन के लिफाफे मे कोई चूर्ण भेजा गया था। निसार ने उन नंबरों पर फोन करने की कोशिश की जिनसे उसे फोन आए थे लेकिन सभी नंबर स्विच ऑफ ही मिले। शनिवार की सुबह एक नंबर पर फोन मिला तो निसार ने शिकायत की कि उसे गलत सामान भेजा गया है लेकिन फोन उठाने वाले शख्स ने यह कहकर कि आपको कोई गलतफहमी हुई है, फोन काट दिया। अब निसार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने की ठानी है।