हाईकोर्ट के जज से हो पीलिया की जांच: भारद्वाज

Thursday, Feb 11, 2016 - 05:02 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा विधायक सुरेश भारद्वाज ने शिमला सहित राज्य के अन्य जिलों में फैले पीलिया की सच्चाई को सामने लाने के लिए हाईकोर्ट के जज से जांच करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जांच करवाए जाने से ही सच्चाई को सामने लाया जा सकता है और इसी के आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिमला, सोलन और सिरमौर के भाजपा विधायक इस मामले को विधानसभा के भीतर भी उठाएंगे। 


उन्होंने मृतक परिजनों को हाईकोर्ट के जज की तरफ से की जाने वाली जांच के बाद की गई सिफारिश के आधार पर मुआवजा देने और प्रभावित लोगों का नि:शुल्क उपचार करने की मांग की। सुरेश भारद्वाज बुधवार यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार, नगर निगम शिमला और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड पीलिया जैसी महामारी को लेकर गंभीर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यदि सभी गंभीर होते तो इतने बड़े स्तर पर हुई लापरवाही का मामला सामने नहीं आता। 


अश्वनी खड्ड सोर्स देखने नहीं गए मुख्यमंत्री
सुरेश भारद्वाज ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अश्वनी खड्ड सोर्स देखने तक नहीं गए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का जिस दिन जुन्गा में कार्यक्रम था, उस दिन वह यहां का दौरा कर वास्तविक स्थिति को देख सकते थे। उन्होंने कहा कि पीलिया शिमला तक सीमित नहीं रह गया है। इस बीमारी ने महामारी का रूप ले लिया है, जो अब सोलन और सिरमौर जिलों में फैल चुका है। उन्होंने दावा किया कि अकेले शिमला में इससे 6 लोगों की मौत और करीब 15 हजार लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।