ICDEOL के विद्यार्थी अब परीक्षा में बिना रोल नंबर भी बैठ सकेंगे

Sunday, Oct 23, 2016 - 01:47 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इक्डोल से रूसा के तहत बी.ए. व बी.कॉम. प्रथम सैमेस्टर के कई विद्यार्थियों के रोल नंबर अब तक जैनरेट नहीं हो पाए हैं। बी.ए. व बी.कॉम. प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाएं 25 अक्तूबर से शुरू हो रही हैं और रोल नंबर जैनरेट न होने की वजह से विद्यार्थियों को परीक्षाओं के दौरान कोई दिक्कत न आए, इसके लिए इक्डोल प्रबंधन ने वैकल्पिक व्यवस्था की है। 


इस व्यवस्था के तहत इक्डोल से शिक्षा ग्रहण कर रहे बी.ए. व बी.कॉम. प्रथम सैमेस्टर के विद्यार्थी एनरोलमैंट नंबर के आधार पर परीक्षा में बैठ सकेंगे। इन विद्यार्थियों को परीक्षाओं के दौरान उत्तर पुस्तिका पर प्रवेश के दौरान जारी हुए एनरोलमैंट नंबर को रोल नंबर के स्थान पर लिखना होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा केंद्र अधीक्षक को एनरोलमैंट नंबर व पहचान पत्र दिखाना होगा और इसके आधार पर विद्यार्थी को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। इस संबंध में निर्णय लेने के बाद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी परीक्षा केंद्रों पर इसको लेकर दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।


इक्डोल के निदेशक प्रो. पी.के. वैद्य ने कहा कि बी.ए. व बी.कॉम. प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाओं के दृष्टिगत कई विद्यार्थियों के रोल नंबर जारी न होने की सूरत में उन्हें प्रवेश के दौरान जारी हुए एनरोलमैंट नंबर दिखाकर परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंंने कहा कि रोल नंबर जैनरेट न होने की स्थिति विद्यार्थियों को उत्तर पुस्तिका पर भी रोल नंबर के स्थान पर एनरोलमैंट नंबर लिखना होगा। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।